मेट्रो का हुआ शुभारंभ, पूर्व CM अखिलेश यादव ने किया ट्विट

लखनऊ। लखनऊ में मेट्रो का शुभारंभ हुआ । शिक्षक दिवस के अवसर पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की व राज्यपाल राम नाईक की मौजूदगी में मेट्रो का शुभारंभ हुआ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय आवास एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी शुभारंभ किया गया।  आज मेट्रो रेल को हरी झंडी दिखाई गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और अन्य नेता मेट्रो की पहली सवारी की । शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी हरी झंडी दिखाकर इस रेल सेवा का शुभारंभ किया ।

यह रेल सेवा अत्याधुनिक बताई गई है। लखनऊ मेट्रो के शुभारंभ कार्यक्रम में निमंत्रित किए गए सीएम अखिलेश यादव का ट्विट चर्चा में था। लखनऊ मेट्रो के शुभारंभ कार्यक्रम में बुलाए गए पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ट्विट चर्चा में रहा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्विटर पर ट्विट कर लखनऊ मेट्रो के प्रथम शुभारंभ के फोटोज़ साझा किए।

इस दौरान उसने ट्विटर पर ट्विट किया और लिखा कि उक्त इंजन तो पहले ही चल दिया था मगर डिब्बे पीछे आने थे। दिसंबर वर्ष 2016 को ट्रेन डिपो का शुभारंभ व ट्रायल रन का शुभारंभ किया गया। मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ मेट्रो बड़े ही कम समय में तैयार हुई। गौरतलब है कि यह मेट्रो देश की ऐसी मेट्रो है जिसकी लागत पर करीब 2 हजार करोड़ रूपए का व्यय आता है।

लखनऊ में शुरू हुई मेट्रो, राज-योगी ने किया उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे मेट्रो की शुरूआत

लखनऊ मेट्रो रेल उद्घाटन पर राजनीति गर्माई

Photos : मेट्रो में ऐसे लोगों के देख घंटो तक हँसते रहेंगे आप

CM योगी आदित्यनाथ ने दायर किया चुनावी नामांकन

लखनऊ मेट्रो रेल उद्घाटन पर राजनीति गर्माई

लालू की महारैली में विपक्ष हुआ एकजुट, केंद्र के खिलाफ दिखा आक्रोश

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -