सीएम अखिलेश की बीमा योजना, 40 लाख कामगारों को मिलेगा लाभ
सीएम अखिलेश की बीमा योजना, 40 लाख कामगारों को मिलेगा लाभ
Share:

लखनऊ: यूपी के 40 लाख से अधिक कामगार अब जल्द ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बीमा योजना का लाभ ले सकेंगे। अभी इसे शुरू करने की तारीख का तो ऐलान सरकार ने नहीं किया है लेकिन माना यह जा रहा है कि इसका लाभ विधानसभा चुनाव के पहले कामगारों को मिलने लगेगा। यूपी की अखिलेश सरकार बीमा योजना के साथ ही समाजवादी पेंशन योजना भी शुरू करने का ऐलान करेगी।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीते दिनों पेंशन और बीमा योजना को शुरू करने का संकेत दिये थे। सरकार ने इन दोनों योजनाओं को लागू करने की तैयारी करना प्रारंभ कर दी है। बताया गया है कि प्रस्ताव अभी कैबिनेट के पास है तथा आगामी दिनों के भीतर होने वाली बैठक में इन दोनों प्रस्तावों पर मुहर लगा दी जायेगी।

बताया गया है कि मुख्यमंत्री बीमा योजना का लाभ उन परिवारों को भी दिया जायेगा, जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना के लाभ से वंचित है। समाजवादी पेंशन योजना का लाभ राज्य के बुजुर्गों को दिया जायेगा।

गौरतलब है कि यूपी में आगामी दिनों के दौरान विधानसभा चुनाव होना है और इसके चलते ही मुख्यमंत्री यादव जनता को लुभाने के लिये विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू कर रहे है।

नोट बंद होने से अखिलेश को ग्रामीणों की चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -