CM अखिलेश का विवादित बयान, अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है काला धन

CM अखिलेश का विवादित बयान, अर्थव्यवस्था के लिए अच्छा है काला धन

लखनऊ : उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार द्वारा 500 रूपए और 1000 रूपए की नोटबंदी किए जाने के निर्णय की निंदा की है। मगर इस मामले में उनके द्वारा एक विवादास्पद बयान भी दिया गया है। दरअसल अखिलेश यादव ने एक तरह से कालेधन का बचाव किया और कहा कि कालाधन मंदी के दौर में अर्थव्यवस्था बचाता है। अपनी बात को सही बताने के लिए उन्होंने कुछ अर्थशस्त्रियों की बात का हवाला दिया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हालांकि वे कालेधन के खिलाफ हैं और उसका समर्थन नहीं कर रहे हैं, लेकिन अधिकांशतः यह देखने में आता है कि अर्थव्यवस्था जब मंदी की चपेट में होती है तो फिर कालाधन देश की अर्थव्यवस्था को बचाता है। ऐसे में अर्थव्यवस्था के लिए एक तरह से यह ठीक बात है लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि हम कालेधन का समर्थन कर रहे हैं मगर केंद्र सरकार ने जिस तरह का निर्णय लिया है वह जल्दबाजी में लिया गया लगता है।

इतना ही नहीं सरकार को इसके लिए ठीक तरह से व्यवस्था करनी थी। लोगों को सरकार के निर्णय से बड़ी असुविधा हो रही है। सीएम अखिलेश काफी पहले से ही केंद्र सरकार के निर्णय का विरोध कर रहे हैं माना जा रहा है कि केंद्र के इस निर्णय का असर उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव पर भी होगा।