CM योगी के फैन ने बनाया मूर्ति वाला योगी गुल्लक, बताई खास वजह
CM योगी के फैन ने बनाया मूर्ति वाला योगी गुल्लक, बताई खास वजह
Share:

बिहार में इन दिनों योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बुलडोजर के साथ उनकी मूर्ति वाली गुल्लक (Piggy Bank) मिल रही है और यह गुल्लक इस समय चर्चा में है। आप सभी को बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ की मूर्ति वाली गुल्लक उनके एक मूर्तिकार फैन ने बनाया है। जी हाँ और इसको नाम दिया गया है योगी गुल्लक। आपको बता दें कि यह छोटा सा गुल्लक हूबहू CM योगी की मूर्ति की तरह है। जी हाँ और योगी आदित्यनाथ का ये गुल्लक मिट्टी पकाकर बनाया गया है। बताया जा रहा है इस मूर्ति वाली गुल्लक में उन्हें भगवा कपड़ा, जो वह धारण करते हैं में दिखाया गया है।

वहीं दूसरी तरफ मूर्ति कलाकार जयप्रकाश कुमार का कहना है कि वे सीएम योगी के कार्यों से बहुत प्रभावित हैं, वह उनके लिए कुछ विशेष करना चाहते थे। इसलिए यह मूर्ति वाली गुल्लक बनाया। आपको बता दें कि इससे पहले वे पीएम नरेंद्र मोदी की मूर्ति वाली गुल्लक बना चुके हैं। जय प्रकाश का कहना है कि एक मूर्ति को बनाने में कम से कम दो दिन का समय लगता है। जी हाँ और उन्होंने दो महीने में कुल 7 मूर्तियां बनाई है। आपको बता दें कि ये सभी मूर्तियां उन्होंने अकेले ही बनाई है। जयप्रकाश का कहना है कि, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बचाने के लिए प्रयास कर रहे हैं और सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश बचाने के लिए। तो उन्होंने पैसे बचाने के लिए इसे बनाने का फैसला किया। इस गुल्लक में करीब 1 लाख रुपये (सिक्के और नोट दोनों) जमा किये जा सकते हैं।'

इसी के साथ जयप्रकाश ने बताया उनकी बनाई मोदी मूर्ति की डिमांड चुनावी मौसम में भी काफी अधिक रही। ऐसे में अब गुल्लक को तैयार करने के बाद जयप्रकाश इसका उपयोग बच्चों के बीच पीएम मोदी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ के संदेश को फैलाने के लिए करना चाहते हैं। आप सभी को बता दें कि इस दौरान अपने मूर्ति बनाने की कला के बारे में उन्होंने बताया कि ‘ये हुनर मुझे विरासत में मिली है। मेरे दादाजी और पिताजी भी मिट्टी के बर्तन बनाने का काम करते थे। उनको देख-देखकर 12 साल की उम्र में सबसे पहले मैंने एक घड़ा बनाया था। इसके बाद मैं मिट्टी के बर्तन और फिर मूर्ति बनाने लगा। मैं मोदी-योगी का बहुत बड़ा प्रशंसक हूँ इसलिए उनकी मूर्ति वाली गुल्लक बनाया है।

आगे जयप्रकाश ने कहा कि उनका सपना है कि वह अपनी कलाकृति को सीएम योगी आदित्यनाथ को मिलकर उपहार के तौर पर दें। इसी के साथ जयप्रकाश ने कहा कि अगर CM तक किसी तरह उनकी कलाकारी की बात पहुंच जाए तो मेहनत सफल हो जाएगी। उनका कहना है कई लोगों ने उनसे दूसरे नेताओं का भी गुल्लक बनाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने मना कर दिया क्योंकि ये सिर्फ उनका पैसा कमाने का जरिया नहीं ये उनका शौक है।

रविवार के दिन गलती से भी न करें इनकी पूजा वरना हो फूट जाएगी किस्मत

बिजली के लिए कुछ भी करेगा!, मिक्सी में मसाले पीसने बिजली विभाग के दफ्तर पहुंचा युवक

Jio ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, बढ़ा दी इस प्लान की कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -