संन्यास के बाद वापसी कर रही हैं किम क्लिस्टर्स, पहली बार खेलेंगी ग्रैंड स्लैम
संन्यास के बाद वापसी कर रही हैं किम क्लिस्टर्स, पहली बार खेलेंगी ग्रैंड स्लैम
Share:

8 वर्ष पश्चात् किम क्लिस्टर्स ग्रैंड स्लैम में चैलेंज पेश करने को तैयार है. संन्यास के पश्चात् वापसी करने वाली बेल्जियम की 37 साल की प्लेयर 2012 के पश्चात् प्रथम बार किसी ग्रैंड स्लैम में खेलेंगी. बुधवार को क्लिस्टर्स का प्रथम दौर में सामना एकातेरिना अजेक्लेंड्रोवा से होगा. क्लिस्टर्स ने 21 साल पूर्व जब प्रथम बार यूएस ओपन में हिस्सा लिया था, तो उन्हें सेरेना विलियम्स के हाथों थर्ड राउंड में पराजय का सामना करना पड़ा था.

वही इतने सालों पश्चात् ये दोनों प्लेयर दोबारा से फ्लाशिंग मीडोज पर अपना अंदाज दिखाने के लिए तैयार हैं. क्लिस्टर्स से जब उनके पूर्व में यूएस ओपन टूर्नामेंट की यादों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने सेरेना के साथ प्रथम प्रतिस्पर्धा को याद किया. सेरेना ने यह मैच 4-6, 6-2, 7-5 से जीता था, तथा अंत में अपने 23 ग्रैंड स्लैम पुरस्कार की फर्स्ट ट्रॉफी भी हासिल की थी.

साथ ही क्लिस्टर्स ने कहा,‘यह बेहतरीन मैच था. माहौल शानदार था. मैं जब भी यहां खेली मैंने इस प्रकार की एनर्जी महसूस की है. यहां आर्थर ऐस स्टेडियम में रात का कोई भी मैच खेलना लाजवाब होता है.’ यूएस ओपन में क्लिस्टर्स ने 2005, 2009 तथा 2010 में पुरस्कार हासिल किये थे. उन्होंने 2009 में आखिरी में सेरेना को पराजित किया था. इसके अतिरिक्त उन्होंने 2011 में ऑस्ट्रेलियन ओपन भी जीता था. इसी के साथ एक बार फिर वे खेलने के लिए तैयार हो चुकी है.  

पहली बार टॉप-20 में रहीं गोल्फर त्वेसा मलिक

यहां प्रदर्शित की जाएगी ओलंपिक मशाल

जॉन रैम को मिली रोमांचक जीत, मिला बीएमडब्ल्यू गोल्फ चैंपियनशिप का ख़िताब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -