सर दर्द की समस्या को दूर करती है लौंग

आज के समय में सिर दर्द एक आम समस्या हो गई है. सभी लोग अपने काम में इतना व्यस्त रहते हैं कि उन्हें आराम करने का समय नहीं मिल पाता है. ज्यादा थकान और तनाव के कारण कभी-कभी सिर में तेज दर्द होने लगता है. कभी-कभी दर्द इतना तेज होता है कि बर्दाश्त करना मुश्किल हो जाता है. लोग सिर दर्द की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दवाइयों का सेवन करते हैं. ये दवाइयां हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना दवाइयों का सेवन किए सर दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आपके सर में दर्द हो रहा है तो थोड़ी सी लौंग को लेकर तवे पर गर्म कर लें. अब लौंग की कलियों को एक रुमाल में बांधकर थोड़ी थोड़ी देर पर सूंघते रहें. ऐसा करने से आपके सिर का दर्द ठीक हो जाएगा. 

2- सिर  दर्द की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक सेब को काट कर उस पर काला नमक लगाकर खाएं. ऐसा करने से सिर दर्द से आराम मिलता है.  

3- अगर आप के सर में तेज दर्द हो रहा है तो काली मिर्च और पुदीने की चाय का सेवन करें. इसके अलावा एक ग्लास गाय का गर्म  दूध पीने से भी सिर दर्द की समस्या से आराम मिलता है.

 

हड्डियों को मजबूत बनाता है बाजरा

इलायची दूर कर सकती है खट्टी डकार की समस्या

अजवाइन और काला नमक दिला सकते हैं एसिडिटी की समस्या से छुटकारा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -