बुखार की समस्या से आराम दिलाती है लौंग की चाय
बुखार की समस्या से आराम दिलाती है लौंग की चाय
Share:

सभी लोग अपने खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए लौंग का इस्तेमाल करते हैं. लौंग की खुशबू खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. अगर आप रोजाना लौंग की चाय का सेवन करते हैं तो इससे आपकी सेहत को बहुत सारे फायदे हो सकते हैं. 

1- अगर आपके मसूड़ों और दांतो में दर्द रहता है तो रोजाना लौंग की चाय से कुल्ला करें. ऐसा करने से आपके दांतों और मसूड़ों में होने वाला दर्द दूर हो जाएगा. 

2- लौंग की चाय में भरपूर मात्रा में  विटामिन ई और मैग्नीशियम मौजूद होते हैं. जो बैक्टीरियल इन्फेक्शन को दूर करने में मदद करते हैं. लौंग की चाय पीने से शरीर की इम्युनिटी पावर मजबूत हो जाती है. 

3- अगर आप का बुखार नहीं उतर रहा है तो दिन में दो से तीन बार लौंग की चाय का सेवन करें. ऐसा करने से आप का बुखार जल्दी उतर जाएगा. 

4- ज्यादातर लोग पेट से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. अगर आप लंच या डिनर के कुछ देर पहले लौंग की चाय का सेवन करते हैं तो आपके शरीर में रक्त का बहाव अच्छा बना रहता है और पाचन क्रिया भी स्वस्थ रहती है. 

5- रोजाना लौंग की चाय का सेवन करने से स्किन इन्फेक्शन की समस्या से छुटकारा मिलता है. इसका सेवन करने से आप स्किन में हुए दाद या फंगल इन्फेक्शन की समस्या से भी छुटकारा पा सकते हैं.

 

हार्ट ब्लॉकेज की समस्या को दूर करते हैं यह फूड्स

बीमारियों को दूर करने के लिए करें हल्दी का इस्तेमाल

सेहत के लिए फायदेमंद होता है विटामिन के

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -