रूप को निखारता है लौंग का तेल
रूप को निखारता है लौंग का तेल
Share:

भारतीय रसोई में लौंग का इस्तेमाल एक मसाले के रूप में किया जाता है. लौंग किसी भी खाने के स्वाद को दोगुना कर देती है. लौंग में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक, एंटीबैक्टीरियल, एंटीऑक्सीडेंट, पोटेशियम, सोडियम, फास्फोरस, आयरन और विटामिन मौजूद होते हैं. जो ना केवल सेहत के लिए बल्कि ब्यूटी के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं. लौंग के तेल का इस्तेमाल करने से झाइयों की समस्या दूर हो जाती है. इसके अलावा लौंग के तेल का इस्तेमाल करने से आप ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपको पिम्पल्स की समस्या है तो लौंग के तेल का इस्तेमाल करें. लौंग का तेल पिम्पल्स को बढ़ाने वाले बैक्टीरिया को मारने का काम करता है. जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लौंग का तेल लगाएं. सुबह उठने पर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से साफ कर लें. ऐसा करने से पिंपल्स के साथ-साथ ब्लैकहेड्स की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2- लौंग के तेल में लवण भरपूर मात्रा में मौजूद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा को पोषण मिलता है. 

3- लौंग का तेल एक नेचुरल कंडीशनर के रूप में काम करता है. इसके इस्तेमाल से बालों से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा मिलता है. बालों का रूखापन और दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए लौंग के तेल का इस्तेमाल करें.

 

प्याज के इस्तेमाल से बनाएं अपनी त्वचा को हेल्दी और जवान

दमकती त्वचा पाने के लिए करें दूध और शहद का इस्तेमाल

इन तरीकों से करें पिंपल्स की समस्या से बचाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -