एक लौंग बना देगी आपको मालामाल, बस सुबह करें ये काम
एक लौंग बना देगी आपको मालामाल, बस सुबह करें ये काम
Share:

रसोई के कुछ मसालों को पाठ पूजा में इस्तेमाल किया जाता है। इन सभी को शुभता के लिए प्रयोग में लाया जाता है, हालाँकि इसने कई तरह के टोटके भी किये जा सकते हैं। वैसे इस लिस्ट में पहले नंबर पर आता है लौंग। जी दरअसल लौंग के कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय हैं जिन्हें करने से आपके घर का भयंकर से भयंकर कलेश दूर हो सकता है और इसी के साथ आपको भारी धनलाभ भी हो सकता है। तो आइए जानते हैं हम लौंग के उपाय के बारे में।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए- जिन लोगों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, उन्हें 7 लौंग सात काली मिर्च के दानों को अपने सिर पर घुमाकर किसी ऐसी जगह फेंक देना चाहिए जहां किसी का आना जाना ना होता हो। ध्यान रहे आपको लौंग काली मिर्च को चारों दिशाओं में फेंकना है। इसी के साथ यह भी ध्यान रखें कि इन्हें फेंकने के बाद पीछे मुड़कर ना देखें।

नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए- अगर आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो चुका है और इससे सभी कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होती हैं। तो ऐसे में प्रतिदिन सुबह घर के मंदिर में आरती करते वक्त दीपक में दो लौंग के टुकड़े डाल दें। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है।

धन लाभ के लिए- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार अथवा शनिवार के दिन सरसों के तेल के दीपक में लौंग डालकर भगवान हनुमान की आरती करना चाहिए क्योंकि इस उपाय को करने से संकटमोचन की कृपा से आर्थिक लाभ होता है।

घर के क्लेशों से मुक्ति पाने के लिए- कहते हैं जिस घर में कलह-क्लेश होते हैं परिवार के लोगों में आपसी मनमुटाव रहता है वहां लक्ष्मी जी का वास नहीं माना जाता। इस वजह से ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक प्रतिदिन सुबह देसी कपूर के साथ एक जोड़ी लौंग को जलाने से आपको सकारात्मक परिणाम मिलते हैं।

रविवार के दिन इन मन्त्रों का जाप कर करें सूर्य देव को खुश

किस कामना के लिए लगाना है कौन-सा दीपक, जानिए यहाँ

ग्रह शान्ति के लिए इस पक्षी को खिलाये दाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -