लौंग का तेल है अच्छा कंडीशनर
लौंग का तेल है अच्छा कंडीशनर
Share:

लौंग एक अच्छा एंटीसेप्टिक होने के साथ ही इसमें एंटीबैक्टीरियल गुण भी होता है. इसके अलावा ये एंटीऑक्सीडेंट से भी भरपूर होता है. पोटेशियम, सोडियम, फॉस्फोरस, आयरन और विटामिन ए, सी से भरपूर लौंग न केवल स्वास्थ्य के लिए एक बेहतरीन उत्पाद है, बल्कि रूप निखारने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है.

1-ये एक नेचुरल कंडिशनर है. इसके इस्तेमाल से बालों से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. बालों का रुखापन और दोमुंहें बालों की समस्या को दूर करने के लिए इसका प्रयोग करना फायदेमंद होता है. 

2-अगर आपको भी मुंहासों से जुड़ी समस्या है तो आप लौंग के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये मुंहासों को बढ़ाने वाले बैक्टीरिया को मारने का काम करता है जिससे मुंहासों की समस्या बढ़ने नहीं पाती है. अगर आपको मुंहासे हो गए हैं तो रात को सोने से पहले प्रभावित जगह पर लौंग का तेल लगा लें. सुबह उठकर चेहरे को साफ कर लें. इसके अलावा ये ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को दूर करने में भी कारगर है.

3-लौंग के तेल में पर्याप्त मात्रा में लवण मौजूद होते हैं. इसके इस्तेमाल से त्वचा को पोषण मिलता है. जल जाने और कट जाने पर भी इसका इस्तेमाल करना फायदेमंद होता है.

चटपटी इमली से दूर करे स्किन से जुडी परेशानिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -