रात में लौंग और दूध के सेवन से महिलाओं को होंगे चौकाने वाले फायदे
रात में लौंग और दूध के सेवन से महिलाओं को होंगे चौकाने वाले फायदे
Share:

आप सभी ने अब तक हल्दी, इलायची वाला दूध पिया होगा लेकिन क्या आपने कभी लौंग के दूध का सेवन किया है? अगर नहीं तो ये खबर पढ़ लीजिये। जी दरअसल लौंग का दूध सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है। केवल यही नहीं बल्कि इसके नियमित सेवन आश्चर्यजनक लाभ देते हैं। जी दरअसल अगर रात में महिलाएं लौंग और दूध का सेवन करें तो ये शरीर को कई बीमारियों से बचा सकता है। आज हम आपको बताते हैं इसके फायदे।

बांझपन की समस्या को करता है दूर- शादीशुदा लोगों में आजकल बांझपन की समस्‍या बहुत आम हो गई। जी हाँ और कुछ मामलों में मर्दों के स्‍पर्म सेल्‍स कमजोर होते हैं, जिस वजह से महिलाओं के अंडे फर्टिल‍ाइज होते हैं। इसके अलावा कई महिलाओं के अनियमित ऑव्‍यूलेशन की वजह से फर्टिल‍िटी पीरियड न‍िश्चित नहीं हो पाता है। हालाँकि लौंग का सेवन करने से वजन कम होता है, ये शुगर को कम करता है।

बीएमओ सहित आधा दर्जन कर्मचारी अटैच, शासन के नियमों की उड़ रहीं धज्जियां

स्ट्रेस और एंग्जाइटी को रखता है दूर- आजकल स्ट्रेस और एंग्जाइटी एक आम समस्या है। ऐसे में स्ट्रेस और एंग्जाइटी की समस्या से राहत पाने के लिए भी रात में लौंग और दूध पीने की सलाह दी जाती है।

एनर्जी- अगर आपके शरीर में एनर्जी की कमी महसूस होती है तो आपको दूध के साथ लौंग का सेवन जरूर करना चाहिए। जी हाँ और इसका सेवन करने से शरीर में मौजूद हान‍िकरक तत्‍व शरीर के बाहर न‍िकल जाते हैं, दूध में कैल्‍श‍ियम, सोड‍ियम, पोटैश‍ियम की मात्रा मौजूद होती है ज‍िससे शरीर को भरपूर एनर्जी म‍िलती है।

लौंग का दूध कैसे बनाएं?- लौंग का दूध बनाने के लिए सबसे पहले एक सॉस पैन में दूध गरम करें। इसके बाद लौंग को पीसकर रख लें। अब पीसी लौंग को पाउडर होने तक पीसें और दूध में लौंग का पाउडर म‍िलाएं। इसके बाद थोड़ा सा गुड़ म‍िलाकर लौंग का दूध पी सकते हैं।

पतले पैरों को इस तरह करें मोटा और मजबूत

नाश्ते में रोज खाए पोहा, होंगे ये चौकाने वाले फायदे

थायराइड में कम करना है वजन तो इन 5 फूड्स को करने खाने में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -