उत्तराखंड में कुदरत का कहर जारी फिर बादल फटे

चमोली : बारिश के कहर की ख़बरें पूरे देश से आ रही है और उत्तर भारत इससे कुछ ज्यादा ही प्रभावित है. पहाड़ी सूबे उत्तराखंड में हालत बेहद ख़राब है और भीषण बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर रखा है. इस बीच चमोली जिले में थराली और घाट क्षेत्रों में आज सोमवार सुबह बादल फटने से हालत और बेकाबू हो गए है. भारी बारिश के कारण पहाड़ो में भूस्खलन भी जारी है. अचानक बादल फटने से कई दुकानें और दर्जन भर वाहन और कई साजो सामान इसकी चपेट में आ गए. हालांकि इस बीच गनीमत है कि किसी जनहानि की फिलहाल कोई सुचना नहीं मिली है. 


चमोली के जिलाधिकारी आशीष जोशी ने जिला स्तर पर सभी शीर्ष अधिकारियों के साथ स्थिति की समीक्षा की और राहत पहुंचाने के लिए मौके के लिए अलग-अलग टीमें आदेशित कर दी है और राहत और बचाव के कार्य जारी है. जानकारी मिली है कि थराली रतगांव में बादल फटने से नौ दुकानें और छह गाड़ियां बुरु तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं.

21 राज्यों पर भारी बारिश का कहर, NDRF के 4500 जवान तैनात

घाट तहसील के मोखमल्ला गांव में सात मकानों को बदल फटने से भारी नुकसान हुआ है. इससे आलावा भी देश भर में बारिश का कहर जारी है, बड़े शहरों में निचले इलाकों में बारिश का पानी घरो र बस्तियों में घुसने की खबर है दिल्ली मुंबई जैसे शहरों के हाल भी बारिश से बेहाल है. प्रशासन के किये इंतजामात हर जगह नाकाफी साबित हो रहे है.  

 

देवास: जलमग्न वार्ड की पार्षद के पति ने नाले में दिया धरना

जापान में बारिश का कहर, 200 मौते दस हजार बेघर

रायपुर में अगले 24 घंटे में जोरदार बारिश की संभावना

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -