हिमाचल प्रदेश में इस दिन तक बंद रहेंगे शैक्षिक संस्थान

Apr 20 2021 01:58 PM
हिमाचल प्रदेश में इस दिन तक बंद रहेंगे शैक्षिक संस्थान

राष्ट्र राज्य कोरोनावायरस के बढ़ने को रोकने के लिए विभिन्न तरीकों का अभ्यास कर रहे हैं। राज्य सरकार इन-पर्सन गतिविधियों को खारिज करने, रात में कर्फ्यू लगाने और शॉर्ट पीरियड लॉकडाउन के आदेश जारी कर रही है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला 1 मई तक किया है। कारण पूरे भारत में व्यक्ति की गतिविधियों को खारिज कर रहा है कोरोना वृद्धि के कारण है।

हिमाचल सरकार ने प्रदेश के स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को 1 मई तक बंद रखने का फैसला किया है। अधिकारियों के बयान के मुताबिक पहले सरकार ने प्रदेश के शिक्षण संस्थानों को 21 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला किया था, लेकिन अब हिमाचल प्रदेश के मौजूदा हालात को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों ने इसे बंद करने का विस्तार किया है। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने नए आदेश जारी किए हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने छात्रों की सुरक्षा के लिए इस शैक्षणिक वर्ष के लिए एचपीबीओई कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा स्थगित करने का भी फैसला किया।

कोरोनावायरस की स्थिति को देखते हुए कई राज्यों ने अपने क्षेत्रों में विश्वविद्यालय की परीक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। महामारी की स्थिति नियंत्रण में होने का अनुमान जताए जाने पर सभी परीक्षाएं इस साल मई या जून में आयोजित होने की संभावना है।

कोरोना महामारी के बीच यूपी में लागू हुआ वीकेंड लॉकडाउन, सीएम योगी ने किया ऐलान

यूपी-हरियाणा और कश्मीर में बारिश के आसार, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम

रेमडेसेविर, RT-PCR टेस्ट पर रणदीप गुलेरिया ने रखी अपनी राय, कही ये बात