मार्किट अपडेट :सेंसेक्स 568 अंक लुढ़का, निफ्टी 16,450 के नीचे
मार्किट अपडेट :सेंसेक्स 568 अंक लुढ़का, निफ्टी 16,450 के नीचे
Share:

उपभोक्ता और प्रौद्योगिकी शेयरों में नुकसान के कारण मंगलवार को भारतीय इक्विटी सूचकांक लगातार तीसरे दिन मजबूती से गिर गया।

बढ़ती मुद्रास्फीति के बारे में चिंताओं के कारण हाल के हफ्तों में घरेलू सूचकांक अशांत रहे हैं और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने 8 जून को अपनी नीतिगत बैठक में ब्याज दरों में वृद्धि की भविष्यवाणी की थी। मई में अनियोजित वृद्धि के बाद, रिजर्व बैंक को बेंचमार्क ऋण दर को एक बार फिर से बढ़ाने का अनुमान है। निवेशक भी अमेरिकी मुद्रास्फीति के आंकड़ों और यूरोपीय दर के फैसलों की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 568 अंक या 1.02 प्रतिशत की गिरावट के साथ 55,107 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का व्यापक निफ्टी 153 अंक या 0.92 प्रतिशत गिरकर 16,416 पर आ गया। मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों में गिरावट आई, निफ्टी मिडकैप 100 में 0.67 प्रतिशत और स्मॉल-कैप इंडेक्स 0.59 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ।

एनएसई के 15 सेक्टर गेज पूरे दिन लाल रंग में समाप्त हुए। निफ्टी कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, निफ्टी एफएमसीजी और निफ्टी आईटी उप-सूचकांकों ने क्रमशः 2.26 प्रतिशत, 1.54 प्रतिशत और 1.57 प्रतिशत फिसलकर मंच को कम किया। टाइटन निफ्टी में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाला व्यक्ति था, जो 4.48 प्रतिशत गिरकर 2,100.05 रुपये पर आ गया। पिछड़ने वालों में यूपीएल, डॉ रेड्डीज, ब्रिटानिया और एलएंडटी शामिल थे।

टाइटन, डॉ रेड्डीज, एलएंडटी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, टीसीएस, नेस्ले इंडिया, बजाज फिनसर्व, सन फार्मा, आईसीआईसीआई बैंक और इंफोसिस बीएसई के 30 शेयरों वाले सूचकांक में सबसे खराब प्रदर्शन करने वालों में से एक थे। दूसरी ओर, एनटीपीसी, मारुति, एमएंडएम और भारती एयरटेल, सभी हरे रंग में समाप्त हुए।

पाकिस्तान कंगाल होने की कगार पर,पाकिस्तान रुपया सबसे निचले स्तर पर

भारतीय शेयर बाज़ार की रीड हमारे खुदरा निवेशक : वित्त मंत्री

वैश्विक बांड, येन में गिरावट सभी देशो की मुद्रास्फीति में बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -