जर्मनी में जलवायु परिवर्तन के परिणाम पर दिया जाना चाहिए ध्यान
जर्मनी में जलवायु परिवर्तन के परिणाम पर दिया जाना चाहिए ध्यान
Share:

बर्लिन: पर्यावरण प्रकृति संरक्षण और परमाणु सुरक्षा मंत्रालय (बीएमयू) के एक अध्ययन के अनुसार, पूरे जर्मनी में गर्मी, सूखे और भारी वर्षा से जोखिम तेजी से बढ़ेगा। समाचार रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को प्रकाशित अध्ययन में पाया गया कि जलवायु परिवर्तन के 100 से अधिक प्रभाव वाले क्षेत्रों में से लगभग 30 में "कार्रवाई की तत्काल आवश्यकता" थी।

जर्मन सरकार के जलवायु प्रभाव और जोखिम मूल्यांकन के अनुसार, नुकसान का डोमिनोज़ प्रभाव होगा, जो पहले से ही भारी बोझ वाले पारिस्थितिक तंत्र जैसे कि मिट्टी, जंगलों और पानी से मनुष्यों और उनके स्वास्थ्य तक फैल रहा है। विश्लेषण किए गए कारकों में घातक गर्मी के झटके शामिल हैं, विशेष रूप से शहरों में, और पानी की कमी के कारण सूखी मिट्टी और साथ ही कम पानी का स्तर अधिक बार होता जा रहा है।

पर्यावरण, प्रकृति संरक्षण और परमाणु सुरक्षा मंत्री स्वेंजा शुल्ज़ ने एक बयान में कहा, "जर्मनी को शहरों में अधिक पेड़, छतों पर अधिक हरियाली, नदियों के लिए अधिक स्थान और बहुत कुछ चाहिए।" शुल्ज ने जोर देकर कहा कि जर्मनी में प्रक्रिया को जल्दी से पूरा किया जाना चाहिए क्योंकि "कई उपायों को प्रभावी होने के लिए समय चाहिए"।

उर्वशी रौतेला ने फिर बढ़ाए मदद के हाथ, इस राज्य को दिए 47 ऑक्सीजन कंसनट्रेटर्स

ऐसे पहुंचे सक्रिय राजनीति में पहुंचे Xi Jinping

Fact Check: मुस्लिम बुजुर्ग को हिन्दू गुंडों ने पीटा, बुलवाया 'जय श्री राम', जबरन काटी दाढ़ी !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -