फेंक देती हैं शैम्पू की खली बॉटल तो पढ़े यह खबर, बहुत आ सकती है काम
फेंक देती हैं शैम्पू की खली बॉटल तो पढ़े यह खबर, बहुत आ सकती है काम
Share:

बाल धोने के लिए इस्तेमाल होने वाला शैम्पू आज के समय में आपको हर घर में मिलेगा। हालाँकि खाली शैम्पू की बोतल को आप सभी फेंक देते होंगे लेकिन इसका भी इस्तेमाल किया जा सकता है। जी हाँ, खाली शैम्पू की बोतल को फेंकने के बजाए बहुत सारे कामों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है और आज हम आपको उसी के बारे में बताने जा रहे हैं।

शैम्पू की बोतल से बनाएं टूथब्रश या पेन होल्डर- शैम्पू की खाली बोतल को आप टूथपेस्ट और पेन होल्डर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। जी हाँ और टूथब्रश होल्डर बनाने के आपको चाहिए सिर्फ खाली शैम्पू की बोतल और उसे काटने के लिए तेज धारी वाला चाकू। आप चाकू की जगह घर में मौजूद किसी और चीज को भी ले सकते हैं।

इसके बाद सावधानी से बोतल को ऊपर से काट लें और बोतल के एक तरफ के ऊपर के हिस्से को काटें। अब लीजिये आपका होल्डर तैयार है। आप इसे किसी रस्सी की मदद से या ऊपर के हिस्से में छेद करके टांग सकते हैं। टूथब्रश होल्डर को अच्छा लुक देने के लिए आप इसपर रंग करें या किसी डेकोरेटिव आइटम से सजा सकते हैं। 

शैम्पू की बोतल में डालें हैंड वॉश- पैकेट में मिलने वाले हैंड वॉश को आप खाली शैम्पू की बोतल में डाल कर इस्तेमाल कर सकते हैं। 

लगा सकते हैं पौधा- पौधा लगाने के जरूरी नहीं की गमले का ही इस्तेमाल किया जाए। जी हाँ और आप चाहे तो शैम्पू की बोतल को बीच में से काटकर उसे भी गमले की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान रहे बोतल काटने के बाद उसमें नीचे से छोटा सा छेद जरूर करें ताकी पौधे की जड़ो तक अच्छे से हवा पहुंच सके।

बारिश के मौसम में भी चाहिए ग्‍लोइंग स्किन तो करें केले का फेशियल

बालों को मजबूत और घना बनाती है दालचीनी, इस तरह करें इस्तेमाल

अगर आपको भी हो गया है पायरिया तो सरसों के तेल में मिलाकर लगाए यह चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -