खाने के बर्तन से स्कूल टॉयलेट की सफाई
खाने के बर्तन से स्कूल टॉयलेट की सफाई
Share:

खबर का शीर्षक पढ़ते ही घिन आने लगी, तो इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है, कि एमपी के दमोह जिले के एक प्राथमिक विद्यालय के विद्यार्थी किन हालातों में पढाई कर रहे हैं.हालाँकि संबंधित प्राइमरी स्कूल इन आरोपों से इंकार कर रहे हैं , जबकि कलेक्टर का कहना है कि डीपीसी को इस घटना की जाँच के आदेश दिए गए है.

उल्लेखनीय है कि एमपी के दमोह जिले के एक प्राथमिक विद्यालय का यह मामला एक पालक के कारण सामने आया.गुड्डू कुशवाहा के माता-पिता को  बेटी ने कहा कि स्कूल में टीचरों ने उससे  और सभी बच्चों से मिड डे मील की थाली से टॉयलेट साफ करवाई. यह जानकारी मिलते ही पिता शिकायत करने स्कूल पहुंचे .तब तक स्कूल बंद हो गया तो अगले दिन शिकायत दर्ज करवाई. गुरुवार को बच्चों के माता-पिता स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया तो स्कूल ने ऐसे आरोपों से इंकार कर दिया .लेकिन टीचर और स्कूल के स्टाफ ने इसे स्वच्छता अभियान का हिस्सा जरूर बता दिया.

बता दें कि बच्चों को स्कूल में मिड डे मील दिया जाता है .लेकिन जिस थाली में बच्चे मिड डे मील खाते हैं,उसी से उनसे टॉयलेट साफ करवाने की इस घटना ने सरकारी व्यवस्था की पोल खोल दी.इस बारे में कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि हमने डीपीसी को सर्व शिक्षा अभियान के तहत इसकी जांच के आदेश दिए हैं.अब देखना यह है कि इस घटना के दोषी लोगों पर क्या कार्रवाई की जाती है.

यह भी देखें

शिक्षिका ने छात्रा को पीट-पीट कर बेहोश कर दिया

प्रद्युम्न हत्याकांड में फिर आया नया मोड़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -