क्लीन शेविंग या बड़ी दाढ़ी? किसका चलन है ज्यादा

एक ज़माना था जब हम लोग क्लीन शेव रख के बाहर जाते थे तो लड़कियां आकर्षित होती थी और अन्य लोग भी हमे सभ्य और सरीफ समझते थे. लेकिन कुछ दिनों से बड़ी दाढ़ी रखने का फैशन चलन में है. लड़कियों को भी ढाढ़ी वाले मर्द पसंद आते है. चलिए आज हम दोनों लुक के बारे में डिटेल में जानते है. 

नियमित शेव करें: शेव करना अकसर पतियों को बुरा लगता है. हालांकि आजकल बड़ी दाढ़ी रखने का खासा चलन देखा गया है. मगर यदि आप प्रोफेशनल हैं तो नियमित शेव करना आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगा सकता है. शेव के लिए हमेशा अच्छी कंपनी की ही शेविंग क्रीम का इस्तेमाल करें वरना चेहरे पर दाने, मुंहासे आदि हो सकते हैं. इतना ही नहीं बेकार क्रीम के इस्तेमाल से समय से पहले चेहरे पर झुर्रियां भी आ सकती हैं. अतः क्रीम का चयन करने से पहले अपनी स्किन टोन जान लें. इसके बाद ही शेविंग क्रीम चुनें. 

यदि है बड़ी दाढ़ी: आजकल दौर चॉकलेट हीरो की बजाय बोल्ड हीरो दिखने का है. लेकिन यह लुक काफी मुश्किलों से हासिल होता है. इसके पीछे पुरुषों को ठीक ठाक मेहनत करनी होती है. साथ ही अपनी सफाई का भी ख्याल रखना होता है. गर्मियों में पसीने आने की शिकायत बेहद आम है. यदि आपकी दाढ़ी बेहद बड़ी है तो जाहिर है चेहरे पर भी पसीने आ सकते हैं. इतना ही नहीं दाढ़ी के कारण चेहरे पर पिम्पल उभर सकते हैं. ऐसे में जरूरी यह है कि आप नियमित अपने चेहरे को धोते रहें. अच्छे फेसवॉश का इस्तेमाल करें और नियमित इनकी ट्रिमिंग करते रहें.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -