गांधी जयंती के मौके पर सीएम जगन रेड्डी ने 2,600 कचरा वैन को दिखाई हरी झंडी

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने गांधी जयंती को चिह्नित करने के लिए राज्य में स्वच्छता और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए 2,600 कचरा संग्रह वाहनों को हरी झंडी दिखाकर स्वच्छ आंध्र प्रदेश (CLAP) पहल की शुरुआत की। स्वच्छ आंध्र प्रदेश (CLAP) - जगन्नाथ स्वच्छ संकल्प मिशन राज्य के शहरी और ग्रामीण इलाकों में एक मजबूत स्वच्छता प्रणाली को गति प्रदान करने की एक पहल है। कचरे के संग्रह से लेकर उपचार तक, स्वच्छ आंध्र प्रदेश का उद्देश्य कचरे के कुल स्रोत अलगाव, सामुदायिक भागीदारी के साथ घर-घर जाकर मशीनीकृत संग्रह, ऑनसाइट अपशिष्ट उपचार, उत्पन्न कचरे का पूर्ण उपचार और घरेलू खाद को प्रोत्साहित करना है।

घरेलू स्तर पर कचरे के प्राथमिक पृथक्करण के लिए, एक 3-बिन प्रणाली (प्रत्येक परिवार के लिए हरा, नीला और लाल) तैनात किया जा रहा है, 72 करोड़ रुपये से लगभग 40 की अनुमानित लागत पर 1.20 करोड़ घरेलू कूड़ेदानों की खरीद और आपूर्ति की जा रही है। अधिकारियों ने कहा कि लाख घरों में काम चल रहा है।

कचरे के घर-घर संग्रह के लिए, इस पहल के चरण एक के हिस्से के रूप में शहरी स्थानीय निकायों (यूएलबी) में ग्रेड 1 और उससे ऊपर की श्रेणी में 3,097 डीजल ऑटो टिपर तैनात किए जाने हैं और 1,800 ऑटो-रिक्शा शुरू किए जाएंगे। ग्रेड 2/3 श्रेणी यूएलबी और नगर पंचायत। सार्वजनिक जागरूकता के लिए आईईसी गतिविधियों की घोषणा के लिए डीजल ऑटो ट्रिपर और इलेक्ट्रिक वाहन दोनों में हाइड्रोलिक लिफ्ट और एक माइक्रोफोन के साथ गीले, सूखे और घरेलू खतरनाक अपशिष्ट विभाजन डिब्बे लगे होंगे। ग्राम पंचायतों में कचरा परिवहन के लिए 14,000 ट्राई साइकिल रिक्शा वितरित किए जा रहे हैं और 10,000 या उससे अधिक की आबादी वाले गांवों में 1,000 ऑटो रिक्शा वितरित किए जा रहे हैं।

कांग्रेस सरकार के पंचायत फंड के इस्तेमाल के आरोप बेबुनियाद: सीएम के. चंद्रशेखर राव

हमने घोषणापत्र में किए अपने कई वादों को किया है पूरा: MNF

गोरखपुर में बारिश ने तोड़ा 127 सालों का रिकॉर्ड, अब भी घनघोर वर्षा जारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -