DPS में पूरी क्लास ने पी रखी थी शराब

Sep 09 2015 02:20 PM
DPS में पूरी क्लास ने पी रखी थी शराब

जोधपुर. जोधपुर शहर के पाल-सांगरिया बाइपास स्थित देहली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की 9-ए क्लास में मंगलवार को सभी स्टूडेंट्स ने पढ़ाई के साथ-साथ शराब भी पी. मामला उस समय सामने आया जब एक छात्रा नशे में चूर होकर क्लास में सबके सामने नाचने लगी. उस समय कॉरिडोर से निकल रही एक शिक्षक ने छात्र को इस हाल में देखा और इस मामले की तहकीकात करी तो पता चला कि छात्रा ने शराब पी हुई थी. प्रबंधन को जब इस बात की जानकारी मिली तो पूरी क्लास की तलाशी ली गई. तो बात सामने आई कि कक्षा का एक छात्र कोल्ड ड्रिंक की दो बोतलों में शराब भर कर लेकर आया था.

उसने एक बोतल तो दूसरी क्लास में पहुंचा दी थी, जबकि एक बोतल उसकी क्लास में पहला पीरियड शुरू होने के साथ ही एक स्टूडेंट से दूसरे स्टूडेंट की सीट तक घूमती रही. तीसरा पीरियड के खत्म होते होते बोतल छात्राओं के पास पहुंच गई. इस दौरान एक छात्रा ने बोतल से ज्यादा शराब पी ली. वह चौथे पीरियड, में सोती रही. क्लास के स्टूडेंट्स के यह पीरियड खत्म होते ही वह उठी और नाचने लगी, इसके साथ ही दूसरे स्टूडेंट भी झूमने लगे. क्लास में शोर-शराबा सुनकर कॉरिडोर से गुजर रही एक टीचर क्लासरूम में आईं. उन्होंने यह सारा माजरा देखा तो वह चौक गई.

पूरी क्लास में शराब की बदबू फैली हुई थी. उन्होंने तुरंत क्लास टीचर लक्षिता राय के साथ मैनेजमेंट को भू सुचना दी. लेकिन तब तक नाचने वाली छात्रा अपना होश पूरी तरह खो चुकी थी. हॉस्टल के वार्डन उसे वह से तुरंत क्लीनिक ले गए. 9-ए क्लास के जिन बच्चों ने शराब नहीं पी, उन्होंने घर जाकर अपने पैरेंट्स को इस पूरी घटना की जानकारी दे दी. स्कुल मैनेजमेंट का कहना है की मामले की पूरी जाँच की जायगी और दोषी छात्र के खिलाफ सख्त कारवाही की जाएगी.