कोरोना और लॉकडाउन के बीच केरल में आज से शुरू हुई 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा
कोरोना और लॉकडाउन के बीच केरल में आज से शुरू हुई 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा
Share:

कोच्ची: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश में लॉकडाउन लागू है. तीन चरणों में सख्ती के बाद लॉकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने कुछ छूट भी दी है. हवाई सफर की शुरुआत हो चुकी है, वहीं ट्रेन परिचालन भी एक जून से आरंभ हो रहा है. स्थिति सामान्य बनाने की कवायदों के बीच गृह मंत्रालय ने स्कूल-कॉलेज खोलने की अनुमति नहीं दी है.

ऐसे में केरल बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा बाकि बचे पेपरों की परीक्षा कराने जा रहा है. लॉकडाउन में 26 मई यानी आज से शुरू होने जा रही इस परीक्षा में राज्य के तीन लाख से अधिक विद्यार्थी शामिल होंगे. इसके लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए स्कूलों पर कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए खास बंदोबस्त किए गए हैं. सबसे पहले तमाम परीक्षा केंदों का सैनिटाइजेशन कराया गया है.

इसके साथ ही परीक्षा देने पहुंचने वाले विद्यार्थियों के लिए भी ऐसे इंतज़ाम किए गए हैं, जिससे कोरोना के खतरे को दूर रखा जा सके. आपको बता दें कि देश में कोरोना का पहला केस केरल में ही सामने आया था. एक समय केरल कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों की लिस्ट में शीर्ष दो में शामिल था, लेकिन केरल ने कड़ी मशक्कत से हालात को काबू कर लिया गया.

वनउत्पादों को लेकर सबसे आगे निकला यह राज्य

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -