कई हिस्सों पर कब्जे को लेकर अफगान तालिबान और सरकारी बलों के बीच संघर्ष हुआ तेज
कई हिस्सों पर कब्जे को लेकर अफगान तालिबान और सरकारी बलों के बीच संघर्ष हुआ तेज
Share:

तालिबान आतंकवादी अधिक जिलों पर कब्जा करने के लिए गतिविधियां तेज कर रहे हैं, क्योंकि अमेरिकी सेना अफगानिस्तान से पीछे हटने को पूरा कर रही है। इस बीच अफगान सुरक्षा बल आतंकवादी समूह के प्रयासों को विफल करने के लिए जवाबी कार्रवाई कर रहे हैं। संघर्ष की ताजा लहर में तालिबान ने कंधार शहर दक्षिणी कंधार प्रांत की राजधानी, तालुकान शहर, उत्तरी तखर प्रांत की राजधानी, कुंदुज शहर, उत्तरी कुंदुज प्रांत की राजधानी और बदघिस प्रांत की राजधानी काला-ए-नौ पर हमले तेज कर दिए हैं। रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम तालिबान के पूर्व गढ़ कंधार शहर में, अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि पिछले 24 घंटों में दर्जनों लोग मारे गए और घायल हुए हैं, जिनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

कंधार शहर के मीर वैस अस्पताल में एक चिकित्सक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि मंगलवार सुबह से नौ बच्चों और एक महिला समेत 18 घायल नागरिकों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। डॉक्टर ने कहा कि दो शवों को भी अस्पताल ले जाया गया है। एक सैन्य अधिकारी सैयद नईम ने मंगलवार को कहा कि तालुकान शहर पर तालिबान के हमले को नाकाम कर दिया गया और 12 शवों को छोड़कर आतंकवादी पीछे हट गए।

आतंकवादियों ने पिछले 24 घंटों में जाप गजनी प्रांत के मलूस्तान और मध्य बामयान प्रांत के कोहमर्ड और सिघन जिलों सहित तीन जिलों पर कब्जा कर लिया है, इस दौरान बदख्शां प्रांत के कुरान-वा-मुंजन जिले को सुरक्षा बलों ने वापस ले लिया था।

'अपना स्वीट्स' से हुई 85 लाख की धोखाधड़ी, सामने आया हैरान कर देने वाला सच

अब जेल में मिलेगा घर से भी अच्छा माहौल, चिकन और लजीज व्यंजन के साथ मिलेंगे कई लाभ

दिशा पाटनी का बहुत ध्यान रखते हैं जैकी श्रॉफ, सेट पर ले जाते है ये स्पेशल चीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -