सीएम योगी का दावा, कहा- यूपी को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

Jul 08 2019 06:30 PM
सीएम योगी का दावा, कहा- यूपी को बनाएंगे 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था

लखनऊ: पीएम नरेंद्र मोदी ने देश के समक्ष अब एक नया लक्ष्य रख दिया है. केंद्र सरकार अब देश को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर काम कर रही है. पीएम के इस मिशन को पूरा करने में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी पूरे जोर-शोर के साथ लग गए हैं. सोमवार को एक कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उन्होंने टारगेट रखा है कि हम उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने पर आगे बढ़ेंगे.

अयोध्या के नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जब मैंने यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा तो लोगों ने कहा कि आप क्या बोल रहे हैं, किन्तु मैंने कहा कि हम ये करके दिखाएंगे. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, पीएम मोदी ने अगले कुछ सालों में देश की अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का टारगेट रखा है, ये केवल केंद्र सरकार का कर्तव्य नहीं है. 

सीएम योगी ने कहा कि हमारी सरकार भी इस मिशन में लगी हुई है, आज अगर देश का हर पांचवां शख्स यूपी में रहता है तो हमारा लक्ष्य है कि यूपी को 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाएं’.  इतना ही नहीं सीएम योगी ने कहा कि यूपी में जितनी कृषि भूमि और जल संसाधन है उसका अगर हम व्यवस्थित रूप से इस्तेमाल कर लें, तो अकेला यूपी अपनी उर्वरा भूमि पर उत्पादन कर पूरी दुनिया का पेट भर सकता है.

कैप्टन से पंगा लेकर बुरे फंसे सिद्धू, पंजाब कैबिनेट से हो सकते हैं बाहर

आगरा बस हादसे पर बोले नितीन गडकरी, कहा- इस हाईवे का केंद्र से कोई वास्ता नहीं

बिहार में सभी कब्रिस्तानों की होगी घेराबंदी, नितीश कुमार ने की घोषणा