सावधान: महिला दिवस पर न आए WHATSAAP के इस सन्देश के झांसे में वरना....
सावधान: महिला दिवस पर न आए WHATSAAP के इस सन्देश के झांसे में वरना....
Share:

इंटरनेशनल विमेंस डे पर जहां महिलाओं के सम्मान की बात हो रही है वहीं WhatsApp पर महिलाओं को फ्रॉड मैसेज किए जा रहे है. महिला दिवस से पहले से ही व्हाट्सऐप पर एक मैसेज तेजी से वायरल होने लगा है, जिसमें ये दावा किया गया है कि महिला दिवस पर Adidas के जूते बिल्कुल मुफ्त दिए जा रहे हैं. अगर व्हाट्सऐप पर आपको भी ऐसा मैसेज आता है तो उस पर ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है. जिसके द्वारा हैकर्स आपके फोन में सेंध मार सकते हैं.

Adidas की तरफ से नहीं दिया गया ऑफर: Adidas अपने ग्राहकों को ऐसा कोई ऑफर देने का किसी भी तरह का कोई एलान नहीं किया . ऐसा कंपनी ग्राहकों को देती है तो उसकी जानकारी कंपनी की वेबसाइट पर दे दी जाती है, लेकिन कंपनी की वेबसाइट पर ऐसी कोई इन्फोर्मेशन नहीं दी गई है. जिसके अतिरिक्त अलावा एडिडास के ऑफीशियल सोशल मीडिया हैंडल्स पर भी किसी तरह का ऑफर नहीं दिया गया है.

फेक मैसेज से ऐसे बचें:  जंहा इस बात का पता चला है व्हाट्सऐप पर अक्सर ऐसे मैसेज आते रहते हैं जिसमें इस तरह के फेक मैसेज आते रहते हैं. लेकिन यूजर्स की ऐसे मैसेज को इग्नोर किया जाना चाहिए. ऐसे मैसेज के जरिए हैकर्स आपकी पर्सनल डिटेल्स चुरा लेते हैं. हमेशा कोई भी लिंक खोलते वक़्त उसके URL वगैरह को ध्यान से देख लेना चाहिए. साथ ही ऐसे मैसेज की अच्छी तरह से पड़ताल की जानी चाहिए.

इक्वाटोरियल गिनी में हुआ बम ब्लास्ट, 20 की मौत और 500 से अधिक हुए घायल

VIDEO: शिप्रा नदी के त्रिवेणी घाट पर हुआ भूगर्भीय धमाका, सामने आई चौकाने वाली वजह

लखनऊ: कोल्ड स्टोरेज का गैस चैंबर फटा, 2 मजदूरों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -