राफेल मामले में आया नया ट्विस्ट, सुनवाई के दौरान CJI रंजन गोगोई ने कही ऐसी बात
राफेल मामले में आया नया ट्विस्ट, सुनवाई के दौरान CJI रंजन गोगोई ने कही ऐसी बात
Share:

नई दिल्ली: राफेल लड़ाकू विमान सौदा मामले में सोमवार को सर्वोच्च न्यायालय की सुनवाई में एक नया ट्विस्ट आया. राफेल में पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई के लिए जब पीठ बैठी तो मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने पूछा कि अदालत की अवमानना के मामले में राहुल गांधी का उत्तर कहां है? 

इसके बाद अदालत में उपस्थित दोनों पक्ष के वकीलों और कोर्ट मास्टर ने प्रमुख न्यायाधीश को जानकारी देते हुए बताया कि आज राफेल पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होनी है, राहुल पर अवमानना के मामले में तो कोर्ट ने 10 मई की तारीख़ निर्धारित की थी. इसके बाद प्रमुख न्यायाधीश ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि 'यह कैसे हो सकता है? हमारे आदेश में था कि पुनर्विचार याचिका और अवमानना मामलों की सुनवाई एक साथ की जाएगी. खुली अदालत में हमने 6 तारीख निर्धारित की थी.'

उल्लेखनीय है गत सुनवाई के दौरान अदालत ने ओपन कोर्ट में पुनर्विचार याचिका और अवमानना मामले की सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख तय की थी. लेकिन शाम को जब अदालत का आदेश आया, उसमें पुनर्विचार याचिका के लिए 6 मई और राहुल गांधी के खिलाफ अदालत की अवमानना के मामले में सुनवाई के लिए 10 मई लिखा हुआ है. आज अदालत ने पर सुनवाई टालते हुए, पुनर्विचार और अवमानना दोनों मामलों की सुनवाई के लिए 10 मई निर्धारित की है.

भारतीय रिवाजों में कुछ ऐसा होता है No Diet Day

फाइनेंशियल ईयर 2018-19 के दौरान दर्ज की गई इनकम टैक्स ई-फाइलिंग में भारी गिरावट

मतदान की गहमागहमी के बीच तेल कंपनियों ने दिया बड़ा तोहफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -