अयोध्या केसः सीजेआई ने कहा, आज सुनवाई पूरी करके ही उठेंगे

नई दिल्‍लीः देश के सबसे चर्चित मामलों में शुमार और करोड़ों लोगों के आस्था से जुड़े अयोध्‍या भूमि विवाद मामले में सुनावई आज पूरी हो सकती है। निर्धारित शेड्यूल के अनुसार,आज दोनों पक्षकारों की दलीलों के बाद मोल्डिंग ऑफ रिलीफ पर दलील पेश की जाएगी और इस बात की काफी संभावना है कि फैसला भी सुरक्षित कर लिया जाएगा। शीर्ष अदालत ने कल यानि मंगलवार को रामलला के वकील सीएस वैधनाथन से कहा था कि वे बुधवार को 45 मिनट बहस पूरी कर लें।

मामले में अखिल भारतीय हिंदू महासभा के वकील की दलील के बाद सीजेआई रंजन गोगोई ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यदि इसी तरह बहस और दलीलें चलती रही तो हम कोर्ट के बाहर चले जाएंगे। मुस्लिम पक्ष के वकील ने शीर्ष अदालत में कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानेंगे। सीजेआई ने मामले में एक पक्ष हिंदू माया सभा के हस्तक्षेप के आवेदन को खारिज करते हुए कहा कि यह मामला आज शाम पांच बजे तक खत्म हो जाएगा। राम जन्मभूमि मामले में 40वें दिन की सुनवाई शुरू हो गई है।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि सुनवाई आज शाम पांच बजे तक पूरी हो। मामले की सुनवाई कर रही संविधान पीठ के अनुसार, मुस्लिम पक्षकार को छोड़कर अन्‍य पक्षकारों को 45-45 मिनट का समय मिलेगा जबकि मुस्लिम पक्षकार के वकील राजीव धवन को एक घंटे में प्रतिपक्ष की दलीलों का जवाब देना होगा।

यूपी में भाजपा जिलाध्यक्ष पर बदमाशों ने की फायरिंग, कार के नीचे छिपकर बचाई जान

नीदरलैंड का शाही जोड़ा पहुंचा दिल्ली के सरकारी स्कूल, ये है पूरी रिपोर्ट

कश्मीरः सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए हिजबुल कमांडर समेत तीन आतंकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -