CJI रंजन गोगोई ने रद्द किया अपना विदेश दौरा, अयोध्या मामले का फैसला है वजह
CJI रंजन गोगोई ने रद्द किया अपना विदेश दौरा, अयोध्या मामले का फैसला है वजह
Share:

नई दिल्‍ली: अयोध्‍या मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है. छह अगस्‍त से जारी नियमित सुनवाई 40 दिन चलने के बाद 16 अक्‍टूबर को समाप्त हो गई है. इसके बाद 8-17 नवंबर के बीच फैसला आने की संभावना जाहिर की जा रही है. अयोध्‍या मामले का फैसला लिखने में व्यस्तता के चलते सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने अपना प्रस्तावित विदेश दौरा निरस्त कर दिया है.

रंजन गोगोई को दक्षिण अमेरिकी देशों, मध्‍य पूर्व और कुछ अन्‍य देशों यूएई, मिस्र, ब्राजील और अमेरिका के दौरे पर जाना था. उनको 18 अक्‍टूबर को दुबई भी जाना था. उसके बाद वहां से काहिरा, ब्राजील और न्‍यूयॉर्क में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था. उनको 31 अक्‍टूबर को स्‍वदेश वापस लौटने का कार्यक्रम निर्धारित था. सरकार की ओर से इस दौरे को स्‍वीकृति भी मिल चुकी थी. किन्तु अयोध्‍या केस की व्‍यस्‍तता के कारण CJI गोगोई ने अपने विदेशी दौरे को रद्द कर दिया है.

इस बीच सर्वोच्च न्यायालय के नोटिस के अनुसार, अयोध्‍या मामले की सुनवाई होने के बाद आज संविधान पीठ के सदस्य (पांचों जज) चैंबर में बैठेंगे. पांचों न्यायाधीश आज अपने-अपने कोर्ट रूम में सुनवाई नहीं करेंगे. पांचों जज अयोध्या मामले के फैसले के लिखे जाने को लेकर आपस में विचार विमर्श करेंगे.

बीएसएनएल के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, दिवाली से पहले मिलेगा वेतन

बैंकों ने बांटा 9 दिनों में 81,781 करोड़ रुपये का कर्ज

नेचुरल गैस की आपूर्ति बढाने के लिए भारत करने जा रहे है बड़ा निवेश, जानें क्या है योजना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -