अमेरिका में भड़क सकती है सिविल वॉर, US के लोग जमकर खरीद रहे हथियार
अमेरिका में भड़क सकती है सिविल वॉर, US के लोग जमकर खरीद रहे हथियार
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में आज राष्‍ट्रपति चुनाव के लिए मतदान का दिन है। नतीजे आने में अभी काफी समय है, किन्तु उससे संबंधित एक खौफनाक रिपोर्ट सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में हथियारों की खरीद में अचानक से भारी इजाफा दर्ज किया गया है। मतदान के वक़्त ऐसी खबरें आने से अमेरिका में सिविल वॉर होने की आशंका जोर पकड़ रही है।

अमेरिकी चुनाव अंतिम चरण में है। सत्ता की कुर्सी पर कौन बैठेगा, कौन नहीं? इसके लिए अब केवल इंतज़ार करना ही बाकी है, किन्तु नतीजों से पहले के सर्वे में जो बाइडन को बढ़त मिलती नज़र आ रही है। ऐसे में सवाल ये है कि चुनाव हारने के बाद क्या ट्रंप आसानी से सत्ता बाइडन के हवाले कर देंगे?, क्योंकि ट्रंप निरंतर चुनावी सर्वे को गलत बताते रहे हैं। क्या ऐसी स्थिति में अमेरिका में स्थिति सामान्य रहेगी ?

ये सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि अमेरिका में बड़े स्तर पर हथियारों की ख़रीद हो रही है। आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में पिछले दिनों 50 लाख बंदूकें खरीदी गई हैं। अमेरिका में स्थिति ये है कि काउंटर से हथियार खरीदे जाते हैं। आंकड़ों पर ध्यान दें तो यहां प्रति 100 लोगों पर लगभग 120 बंदूकें हैं। आर्म्ड कनफ्लिक्ट लोकेशन एंड इवेंट डेटा प्रोजेक्ट और मिलिशियावॉच की रिपोर्ट के मुताबिक, पेनसिलवेनिया, जॉर्जिया, मिशिगन और विस्कोन्सिन जैसे राज्यों जहां ट्रंप और बाइडेन के बीच कांटे का मुकाबला है, वहां हिंसा की आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

कोरोना का माउंट एवरेस्ट पर्यटन क्षेत्र पर पड़ा भारी असर, हुआ ये हाल

पुर्तगाल ने जीता अंतर-संसदीय चुनाव

अपहृत 13 वर्षीय लड़की को अपहरणकर्ता से बरामद कर भेजा गया आश्रय गृह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -