नागरिक चुनावों ने केरल साक्षरता मिशन को किया खुश, जानिए क्या है कारण ?
नागरिक चुनावों ने केरल साक्षरता मिशन को किया खुश, जानिए क्या है कारण ?
Share:

केरल में हाल ही में हुए नागरिक निकाय चुनावों ने राज्य के साक्षरता मिशन प्राधिकरण को 850 से अधिक लोगों की प्रशंसा दी है, जिसमें इसके विभिन्न समकक्ष कार्यक्रमों का अनुसरण करने वाले लोग भी शामिल हैं, और इसके प्रशिक्षकों और प्रेरकों ने जीत हासिल की है और कई प्रमुख पदों के लिए चुने गए हैं। कुल 859 व्यक्तियों में प्राधिकरण के विभिन्न कार्यक्रमों के 763 शिक्षार्थी, 49 प्रेरक और 47 प्रशिक्षक शामिल हैं।

केरल राज्य साक्षरता मिशन (केएसएलएम) के अधिकारियों ने कहा कि एजेंसी से जुड़े कर्मियों की जीत भी अनौपचारिक शिक्षा प्रणाली की उपलब्धि थी, जो उनके द्वारा कार्यान्वित की जा रही है, जो सिर्फ साक्षरता और सतत शिक्षा से परे सामाजिक जागरूकता पर केंद्रित है। केएसएलएम कर्मियों के कुल निर्वाचित में से, 46 लोगों को राष्ट्रपति के रूप में और 35 को राज्य भर में विभिन्न स्थानीय निकायों के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया था।

केएसएलएम के निदेशक पीएस श्रीकला ने कहा कि उन्हें मिले अवसर, खासकर साक्षरता मिशन के माध्यम से आदिवासियों सहित हाशिए के समुदायों को, उनकी चुनावी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका थी। उन्होंने कहा कि साक्षरता या सतत शिक्षा कार्यक्रमों के अधिकांश शिक्षार्थी उत्तरी मलप्पुरम जिले से जीते हैं। उनके अलावा, 3 पूर्व प्रधान और 3 प्रशिक्षक भी चुने गए थे, जिसमें केएसपीएम के जनप्रतिनिधियों की कुल संख्या मालप्पुरम से 211 थी। पलक्कड़ जिले, कोझीकोड -76, तिरुवनंतपुरम -37, कोल्लम -35, वायनाड से कुल 98 लोग चुने गए हैं। -61, अलप्पुझा -24, कोट्टायम -38, एर्नाकुलम -45, इडुक्की- 26, कन्नूर 69, कासरगोड -59, पठानमथिट्टा -21 और इसी तरह, आंकड़ों के अनुसार। ओमान रमेश ने हाल ही में वायनाड में मेप्पाडी ग्राम पंचायत के अध्यक्ष चुने गए, मिशन द्वारा विभिन्न सामाजिक साक्षरता और सशक्तिकरण कार्यक्रमों में मेरी भागीदारी ने मुझे सार्वजनिक कार्यों में अधिक सक्रिय होने में मदद की है।

कोरोना मूल की जांच के लिए आज वुहान पहुंचेंगे डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ

राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा उकसाए गए घरेलू आतंकवादियों द्वारा किया गया था हमला: जो बिडेन

विस्तारा यात्रियों को प्रदान करेगी प्रीमियम इकोनॉमी केबिन का विकल्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -