अब सिटी यूनियन बैंक में 13 करोड़ का घोटाला
अब सिटी यूनियन बैंक में 13 करोड़ का घोटाला
Share:

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले का भूचाल अभी थमा नहीं है कि एक दूसरा घोटाला सामने आया है. इसमें सिटी यूनियन बैंक को हैकर्स ने तकरीबन 13 करोड़ रुपये की चपत लगाई है. हैकरों ने तीन अलग-अलग मामलो में 20 लाख डॉलर (तकरीबन 12.8 करोड़) रुपये उड़ाए हैं. इस हैक‍िंग के लिए भी SWIFT का इस्तेमाल किया गया है. सिटी यूनियन बैंक के सीईओ एन. कमाकोडी ने बताया कि इन तीन ट्रांजैक्शन में से दो को ब्लॉक कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि तीसरा मामला चीन में अभी फंसा हुआ है. सिटी यूनियन बैंक के सीईओ एन. कमाकोडी ने इसे एक साजिश बताया है.

उनके मुताबिक इसमें कई देश शामिल हो सकते हैं. बैंक के सीईओ ने कहा कि इस मामले को पीएनबी महाघोटाले से न जोड़ा जाए. उन्होंने कहा कि यह मामला सीधे साइबर अटैक का है. पंजाब नेशनल बैंक महाघोटाले और सिटी यूनियन बैंक में हुए घोटाले में SWIFT ट्रांजैक्शन के अलावा कोई समानता नहीं है. उन्होंने कहा कि यह एक अंतरराष्ट्रीय साइबर हमलावरों द्वारा किया गया अटैक है.

कमाकोडी ने बताया कि अभी तक उसे इस मामले में अपने किसी भी कर्मचारी के शामिल होने की बात सामने नहीं आई है, मामले की जांच जारी है. सिटी यूनियन बैंक ने बताया कि साइबर अपराध‍ियों ने बैंक के स‍िस्टम को हैक किया और करीब 20 लाख डॉलर (तकरीबन 12.8 करोड़ रुपये) ट्रांसफर कर लिए. उन्होंने बताया कि यह अटैक SWIFT के जरिये विदेश पैसे भेजकर किया गया है.

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आज क्या-क्या हुआ

रोटोमैक ग्रुप के मालिक विक्रम कोठारी के घर छापा

एनपीए की दलदल में धंसता बैंकिंग सेक्टर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -