अब शदियों में आतिशबाजी करना पड़ सकता है भारी, दूल्हा भी हो सकता है गिरफ्तार
अब शदियों में आतिशबाजी करना पड़ सकता है भारी, दूल्हा भी हो सकता है गिरफ्तार
Share:

नोएडा: वैसे तो हर कोई शादी के लिए उत्साहित रहता है फिर वह शादी अपने घर में से किसी की हो या किसी रिश्तेदार की हम सभी की शादियों में आतिशबाजी भी करना स्वभाबिक सी बात होती है. वही जिले में पटाखे और आतिशबाजी पर अभी तक लोगों को जागरूक किया जा रहा था. लेकिन, अब प्रशासन ने सख्ती बरतने की चेतावनी दे दी है. साथ ही जिले के सभी थाना प्रभारियों और पीआरवी को निर्देश दिए हैं कि इस तरह की सूचना मिलती है तो संबंधित लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए. 

जंहा सूत्रों का कहना है कि लगातार जागरूक करने के बावजूद शादियों में आतिशबाजी चलाने की सूचनाएं मिल रही हैं. इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर निर्देश दिया है कि कार्रवाई के दौरान दूल्हे को भी गिरफ्तार किया जा सकता है. वही सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने पटाखे और आतिशबाजी पर पाबंदी लगा दी है. लेकिन, कुछ लोग शादी समारोह में आतिशबाजी कर रहे हैं. 

वही इस बात का खुलासा भी हुआ है कि इसके लिए सभी थाना प्रभारियों और पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वह सूचना मिलने पर तत्काल फोन से फोटो लें और इस संबंध में जो भी आरोपी हो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कर गिरफ्तारी किया जाना चाहिए. जंहा उन्होंने कहा कि अभी इस तरह की घटनाओं में दूल्हे को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. यदि लोग नहीं माने तो आयोजक के साथ दूल्हे को भी गिरफ्तार करना शुरू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ मिलकर इस योजना पर काम किया जा रहा है. बताया कि किसी हालत में आतिशबाजी चलने नहीं दी जानी चाहिए. 

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

पिंक बॉल को लेकर बोले सौरव गांगुली, कहा- ये लाल गेंद की तुलना में अधिक....

Ind Vs Ban Test : कोहली-रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सचिन-सौरव को भी छोड़ा पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -