आखिरकार भारत में लॉन्च हो ही गई Citroen C5 Aircross , जानिए क्या है खास
आखिरकार भारत में लॉन्च हो ही गई Citroen C5 Aircross , जानिए क्या है खास
Share:

Citroen ने इंडिया में अपनी C5 Aircross SUV को पेश किया जा चुका है. इस कार का मूल्य 36,67,000 रुपये है. Citroen ने इस कार को सिर्फ एक वैरिएंट में लॉन्च किया जाने वाला है, जिसे शाइन इन डुअल टोन बोला गया है. C5 एयरक्रॉस  इंडिया में कंपनी का लॉन्च किया गया पहला उत्पाद था. अब इस मॉडल को एक अपडेट मिल गया है जो कि ग्लोबल मार्केट में पेश किए गए C5 के बराबर है.

डिजाइन: नई C5 में कुछ सबसे बड़ा बदलाव इसकी स्टाइलिंग में देखने के लिए मिला है. इसको बाहरी तौर पर नए तरीके से डिजाइन किया जाने वाले  है, जिसमें ग्रिल के साथ दो LED डीआरएल ले नाम भी शामिल है. जिसमे नया फ्रंट बंपर डिजाइन, स्किड प्लेट और नया एयर इंटेक भी प्रदान किया जा रहा है. जिसमे 18 इंच के अलॉय व्हील्स भी प्रदान किए जा रहे है. रियर स्टाइल लगभग पुराने मॉडल के जैसा ही है, लेकिन इसमें नए LED टेल-लैंप दिए गए हैं. इंटीरियर में एक नया 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ री डिजाइन्ड सेंट्रल कंसोल, गियर शिफ्टर और ड्राइव मोड बटन भी दिए जा रहे है.

इंटीरियर: बैक सीट्स अतिरिक्त पैडिंग के साथ अधिक आरामदायक बनाई जा चुकी है, जबकि इसमें तीन एडजस्टेबल और पीछे की ओर झुकी हुई सीटें भी दी जा रही है. इस कार में बूट स्पेस को 580 लीटर से 1630 लीटर तक बढ़ाया जाने वाले है. 

फीचर्स: इस कार में पहले जैसा ही 2.0L डीजल इंजन भी दिया जा रहा है. फीचर्स के तौर पर इसमें ड्यूल ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पावर्ड ड्राइवर सीट, छह एयरबैग, पैनोरमिक सनरूफ के साथ कई ढेर सारे फीचर्स भी देखने के लिए मिले है. इस कार में 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का एक ही विकल्प दिया गया है. नई C5 एयरक्रॉस की टक्कर भारतीय बाजार में Hyundai Tucson, Volkswagen Tiguan और Jeep Compass  से होने वाला है.

कैसे होगी बिक्री: नई C5 एयरक्रॉस को 19 शहरों में 20 La Maison Citroën Phygital शोरूम के माध्यम से सेल किया जाने वाला है. यानी नई दिल्ली, गुड़गांव, मुंबई, पुणे, अहमदाबाद, कोलकाता, बैंगलोर, हैदराबाद, कोच्चि, चेन्नई, चंडीगढ़, जयपुर, लखनऊ, भुवनेश्वर, सूरत, नागपुर, विजाग, कालीकट और कोयंबटूर में स्थित शोरूम से इसकी बिक्री की जाने वाला है. Citroen ने कुछ समय पहले भारत में C3 हैचबैक को भी लॉन्च किया था और C5 SUV कंपनी की लग्जरी कार कही जा रही है.

ऐसी है महिंद्रा इलेक्ट्रिक XUV400, फीचर्स जान हैरान हो जाएंगे आप

125CC सेगमेंट में ये है सबसे सस्ता स्कूटर

आज लॉन्च होगी सिट्रोएन, जानिए क्या है इसके फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -