इन देशो में आसानी से हासिल की जा सकती है नागरिकता

कई लोग विदेशो की नागरिकता हासिल करने के लिए वह के युवक युवती से शादी कर ग्रीन कार्ड हासिल कर लेते है. लेकिन कई ऐसे भी देश है जहाँ आसानी से नागरिकता हासिल की जा सकती है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही देशो के बारे में बताने जा रहे है.

बेलीज: इस नार्थ अमेरिकी देश की नागरिकता पाने के लिए काम से काम म से कम पांच साल यहाँ रहना अनिवार्य है. इसके अलावा आपकी मंथली इनकम दो हजार डॉलर तथा लाइफस्टाइल इस देश के अनुसार होना अनिवार्य है.

डोमिनिकन रिपब्लिक: इस देश की नागरिकता हासिल करने के लिए आपको केवल रियल एस्टेट में 2 लाख डॉलर इन्वेस्ट करना होगा. इसके अलावा आपके पास रेगुलर इनकम का कोई जरिया होना चाहिए.

इक्वाडोर: यहाँ की नागरिकता हजसील करने के लिए आपको केवल एक हजार डॉलर रूपए और क्लीन क्रिमिनल रिकॉर्ड की ज़रूरत है. हंगरी: यहाँ की नागरिकता हासिल करने के लिए आपको यहाँ की सर्कार के साथ एक 3 लाख डॉलर का बाउंड करना पड़ता है. जिसके दो महीने बाद आपको यहाँ की नागरिकता मिल जाती है.

मेसेडोनिया: आपको यहाँ के मार्किट में केवल 4 लाख यूरो इन्वेस्ट करना है. और आपको इस देश की नागरिकता आसानी से मिल जाएगी. इस देश में सबसे आसानी से नागरिकता हासिल की जा सकती है.

बच्चे और कुत्ते का यह विडियो आपको कर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -