मोदी सरकार ने जीती पहली जंग, लोकसभा में पास हुआ नागरिकता संशोधन विधेयक
मोदी सरकार ने जीती पहली जंग, लोकसभा में पास हुआ नागरिकता संशोधन विधेयक
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने सोमवार को संसद के निचले सदन में नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पेश किया, जो लगभग आठ घंटे की बहस के बाद रात 12 बजे पारित हो गया। इस विधेयक को पास कराने में सरकार को कोई मुश्किल नहीं हुई, किन्तु इस पर काफी लंबी बहस चली। अब यह बिल उच्च सदन में भेजा जाएगा। यह बिल बुधवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा।

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जमकर प्रशंसा की है। पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि, '' खुशी है कि लोकसभा ने एक समृद्ध और व्यापक बहस के बाद नागरिकता संशोधन बिल, 2019 पारित किया है। मैं सभी सांसदों और पार्टियों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने इस बिल का समर्थन किया।  यह बिल भारत के सदियों पुराने लोकाचार और मानवीय मूल्यों में विश्वास के अनुरूप है।''

एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है कि, ''नागरिकता (संशोधन) बिल, 2019 के सभी पहलुओं को साफ़ रूप से समझाने के लिए मैं गृहमंत्री अमित शाह जी की तारीफ करना चाहूंगा। उन्होंने लोकसभा में चर्चा के दौरान संबंधित सांसदों द्वारा उठाए गए विभिन्न बिंदुओं का विस्तार से जवाब भी दिया। आपको बता दें कि अब इस बिल को राज्यसभा में रखा जाएगा, वहां बिल के पास होने के बाद ही ये कानून का रूप ले सकेगा।

लाइफ इंश्योरेंस कंपनियां जल्द बेचेंगी मेडिक्लेम पॉलिसी, प्रस्ताव को मिलेगी मंजूरी

अंतरराष्ट्रीय भ्रष्टाचार विरोधी दिवस: ममता बनर्जी का दावा, कहा- सबसे कम भ्रष्ट राज्य के रूप में उभरा बंगाल

नेशनल बॉक्सिंग लीग: इन खिलाड़ियों के दम पर भारत ने जीते 6 स्वर्ण पदक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -