बढ़ते कोरोना मामलों के बीच, WHO ने अमरीका में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर कही ये बात
बढ़ते कोरोना मामलों के बीच, WHO ने अमरीका में कोविड वैक्सीनेशन को लेकर कही ये बात
Share:

जो बिडेन प्रशासन ने बुधवार को घोषणा की कि वह कोविड-19 टीकों के लिए बौद्धिक संपदा संरक्षण का समर्थन करता है, क्योंकि देश जीवन रक्षक खुराक बनाने के लिए संघर्ष करते हैं। डब्ल्यूएचओ ने कोविड-19 टीकों के लिए बौद्धिक संपदा अधिकारों को अस्थायी रूप से उठाने के लिए अमेरिका द्वारा प्रतिबद्धता की सराहना की है, एक अग्रिम जो वैश्विक स्तर पर अधिक टीकों का उत्पादन करने में मदद कर सकता है। 

अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई ने बुधवार को यह कहते हुए निर्णय की घोषणा की कि राष्ट्रपति जो बिडेन का "प्रशासन बौद्धिक संपदा सुरक्षा में दृढ़ता से विश्वास करता है, लेकिन इस महामारी को समाप्त करने की सेवा में, कोविड-19 देशों के लिए उन सुरक्षाओं की छूट का समर्थन करता है"। “यह एक वैश्विक स्वास्थ्य संकट है, और असाधारण उपायों के लिए कोविड-19 महामारी की असाधारण परिस्थितियां हैं। प्रशासन बौद्धिक संपदा सुरक्षा में दृढ़ता से विश्वास करता है, लेकिन इस महामारी को समाप्त करने की सेवा में, कोविड-19 टीकों के लिए उन सुरक्षा की छूट का समर्थन करता है, “संयुक्त राज्य अमेरिका के व्यापार प्रतिनिधि कैथरीन ताई ने एक बयान में लिखा था।

वैश्विक स्वास्थ्य चुनौतियों का सामना करने के लिए नेतृत्व, "डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस एडनॉम घेबियस ने बुधवार को एक बयान में कहा यह कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में एक यादगार क्षण है। संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन और राजदूत कैथरीन ताई, अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि, वैक्सीन के लिए आईपी सुरक्षा की छूट का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्धता अमेरिकी द्वारा एक शक्तिशाली उदाहरण है।

यूँ ही नहीं हैं 'धोनी' का इतना सम्मान, फिर साबित किया क्यों कहलाते हैं 'कप्तानों के कप्तान'

भारतीय सीमा में घुस रहा था पाकिस्तानी घुसपैठिया, BSF ने किया ढेर

सुप्रीम कोर्ट ने ख़ारिज की चुनाव आयोग की अर्जी, कहा- मीडिया कवरेज पर नहीं लगा सकते रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -