दिल्ली एयरपोर्ट से CISF ने जब्त की 50 लाख की विदेशी करेंसी, तस्कर गिरफ्तार
दिल्ली एयरपोर्ट से CISF ने जब्त की 50 लाख की विदेशी करेंसी, तस्कर गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: 4 फरवरी को करीब 06:20 बजे, दिल्ली के IGI एयरपोर्ट के टर्मिनल -3 पर CISF निगरानी और खुफिया कर्मचारियों ने चेक-इन क्षेत्र में एक यात्री की संदिग्ध गतिविधियों को देखा. भालेराव प्रशांत भीमराव को इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट क्रमांक 6E-85 (एसटीडी 1035 बजे) से दिल्ली से बैंकॉक की उड़ान भरनी थी. संदेह होने पर, उनके सामान की गहन छानबीन के लिए उन्हें रैंडम चेकिंग प्वाइंट पर ले जाया गया. एक्स-बीआईएस मशीन के जरिए उसके सामान की जांच करने पर, विदेशी मुद्रा छुपाने की कुछ संदिग्ध छवि नज़र आई.

इसके बाद, यात्री को चेक-इन फॉर्मलिटीज को पूरा करने की इजाजत दी गई और फिजिकल और इलेक्ट्रॉनिक मेजर्स के जरिए उसे कड़ी निगरानी में रखा गया. चेक-इन प्रक्रिया और इमीग्रेशन फॉर्मलिटीज को पूरा करने के बाद, यात्री को CISF की देखरेख और खुफिया कर्मचारियों द्वारा रोका गया और प्रस्थान सीमा शुल्क दफ्तर लाया गया. कस्टम अधिकारियों की उपस्थिति में उसके बैग की अच्छी तरह से जांच करने पर, 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर का पता चला, जिसकी कीमत करीब 50 लाख रुपये थी, जो सामान के भीतर रखे कपड़ों में छुपाए गए थे.

पूछताछ करने पर वह इतनी बड़ी मात्रा में विदेशी मुद्रा ले जाने के लिए व्यक्ति कोई वैध दस्तावेज पेश नहीं कर सका. इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए यात्री को 51,800 यूरो और 5,000 अमेरिकी डॉलर मूल्य के लगभग 50 लाख रुपये के साथ सीमा शुल्क अधिकारियों के हवाले कर दिया गया.

'पहले की पिता की हत्या, अब काटा मां का गला', इस वजह के चलते हैवान बना बेटा

मध्य प्रदेश से PFI के 3 सदस्य गिरफ्तार, जानिए क्या है इस संगठन का मकसद ?

ओशो के शिष्य ने मारी खुद को गोली, मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -