देश के एयरपोर्ट की सिक्योरिटी संभालेगी सीआईएसएफ
देश के एयरपोर्ट की सिक्योरिटी संभालेगी सीआईएसएफ
Share:

नई दिल्ली. वर्तमान समय के हिसाब से देखे तो विश्व के सबसे व्यस्ततम एयरपोर्ट पर सबसे अधिक हमले हुए हैं. और तो और वैध-अवैध तस्करी के मामले सामने आए हैं. इसी के मद्देनजर सीआईएसएफ डीजी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर कहा है कि भारत के दिल्ली और मुंबई एयरपोर्ट लंदन के हीथ्रो, अमेरिका और फ्रांस के एयरपोर्ट से अधिक सुरक्षित हैं. उन्होंने एएसक्यू के 4 पैरामीटर का जिक्र किया.

उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट सिक्योरिटी लोन वुल्फ जैसे खतरों का सामना करने के लिए तैयार है. इसके लिए उन्होंने एसडबल्यूएटी की तर्ज पर स्पेशल टैक्टिक विंग गठित करने की बात कही है. सीआईएसएफ डीजी ने कहा, उनके पास बीएचयू समेत 23 शैक्षणिक संस्थानों को सिक्योरिटी देने का प्रस्ताव आया है, जरूरत पड़ने पर वे उनकी सिक्योरिटी भी संभालेंगे और आतंकवाद विरोधी कवच को और मजबूत करेंगे.

डीजी ने कहा एयरपोर्ट पर आतंकवाद विरोधी कवच को मजबूत करने की फेहरिस्त में एक बड़ी योजना शामिल है. जिसमे स्मार्ट सीसीटीवी कैमरे, बख्तरबंद वाहन और चारों तरफ बाड़ लगाना शामिल है. उन्होंने सीआईएसएफ को देश के 59 एयरपोर्ट को सिक्योरिटी देने का भी कहा.

उन्होंने कहा, सीआईएसएफ देश के सारे एयरपोर्ट की सिक्योरिटी खुद संभालेगा. ये जानना भी परेशान करने वाला है, वर्ष 2016 में 74 और वर्ष 2017 में अब तक 11 फेक टिकट पकड़ाए गए.

ये भी पढ़े 

 

आयोग के निर्देश कड़ी सुरक्षा में हो मतगणना

सैनिकों को जारी किए नंबर पर आए पाकिस्तानियों के Message

अब एयरपोर्ट, मॉल, होटल में एक रेट में मिलेगी मिनरल वाटर बोतल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -