तिरंगे को पैरों तले डालकर 'नमाज़' पढ़ने लगा तारिक अज़ीज़, दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF ने दबोचा
तिरंगे को पैरों तले डालकर 'नमाज़' पढ़ने लगा तारिक अज़ीज़, दिल्ली एयरपोर्ट पर CISF ने दबोचा
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान किए जाने का एक मामला प्रकाश में आया है। मोहम्मद तारिक अजीज नामक एक शख्स को तिरंगे पर खड़े होकर नमाज पढ़ने के जुर्म में हिरासत में लेने के बाद CISF ने दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया था। घटना आठ मई 2022 की है। लेकिन मामला अब मीडिया में आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपित तारिक अज़ीज दुबई से दिल्ली पहुंचा था। यहाँ से उसे दीमापुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट पकड़ना था। इस बीच वह दिल्ली हवाई अड्डे पर ही राष्ट्रीय ध्वज को जमीन पर फैलाकर उस पर खड़ा हो गया। तिरंगे पर ही उसने नमाज़ पढ़ना चालु कर दिया। यह सब कुछ हवाई अड्डे के बोर्डिंग गेट नंबर 1 और 3 के बीच चल रहा था। हवाई अड्डे की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) को तारिक अजीज की हरकतें संदिग्ध नज़र आई। उन्होंने तारिक को पकड़ कर दिल्ली पुलिस को सौंप दिया। पूछताछ में आरोपित सवालों का संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाया। इसके बाद पुलिस ने तारिक के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस की चेकिंग में तारिक अजीज के पास से उसका पासपोर्ट, बोर्डिंग पास की फोटोकॉपी और राष्ट्रध्वज मिला है। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया। DCP मेट्रो जितेंद्र मणि के अनुसार, अजीज को CRPC की धारा 41 के तहत नोटिस दिया गया, जिसके बाद उसे रिहा कर दिया गया। यह नोटिस तब दिया जाता है जब किसी आरोपित की गिरफ्तारी की आवश्यकता नहीं होती। नोटिस में पुलिस अधिकारी के समक्ष पेश होने का आदेश दिया जाता है, जिसे न मानने पर आरोपित की गिरफ्तारी का प्रावधान होगा है।

11 साल की बच्ची को किडनैप कर सालों तक किया बलात्कार... तीन बच्चे भी पैदा किए और फिर...

JNU फिर शर्मसार, कैंपस के अंदर ही MCA की छात्र के साथ बलात्कार

मंदिर में फंदे पर लटके मिले प्रेमी-प्रेमिका के शव, हत्या की आशंका के साथ जांच शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -