सीआईएससीई ने की आईसीएसई, आईएससी बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा
सीआईएससीई ने की आईसीएसई, आईएससी बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा
Share:

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) ने आईएससी और आईसीएसई बोर्ड परीक्षाओं के लिए संशोधित तिथियों की घोषणा कर दी है। संशोधित कार्यक्रम के अनुसार ग्रेड 12 की परीक्षा 8 अप्रैल-18 जून और ग्रेड 10 की परीक्षा 4 मई से 7 जून तक होनी है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि परीक्षाओं को अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण टाल दिया गया है।

13 और 15 मई को आईसीएसई के छात्रों के लिए कोई परीक्षण निर्धारित नहीं हैं, और 13, 15 और 12 जून को आईएससी के छात्रों के लिए कोई परीक्षण निर्धारित नहीं हैं। कैलेंडर आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है - cisce.org। 12वीं कक्षा की परीक्षाएं 8 अप्रैल से 16 जून तक चलेंगी और 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 5 मई से 7 जून तक चलेंगी। 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए, 13 मई के लिए निर्धारित व्यावसायिक दस्तावेज अब 4 मई को होगा। आर्ट्स पेपर 2, 3 और 4 अब 15, 22 और 29 मई को होंगे।

वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 5 मई के लिए निर्धारित व्यापार विज्ञान संचार 18 जून को जगह ले जाएगा। अंग्रेजी पेपर 2 को 4 मई तक स्थगित कर दिया गया है और बायोटेक्नोलॉजी (आइटम 1) 8 मई को होगी। पांच मार्च को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद ने ग्रेड 10 और 12 के लिए संशोधित परीक्षा की आंसरशीट जारी की। सीबीएसई की नई डेटशीट में कहा गया है कि 4 मई से 14 जून तक होने वाली सीबीएसई क्लास 12 की परीक्षाओं के दौरान 4 मई से 7 जून तक क्लास 10 की परीक्षाएं होंगी । डेट शीट cbse.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई।

एनटीपीसी में इंजीनियर और सहायक के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

एफसीआई के विभिन्न पदों पर निकली भर्तियां, जानें क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

8 देशों में 40 स्टूडेंट्स को मिलेगा भारत में नई खोज करने का मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -