सीआईएसई ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र
सीआईएसई ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए सभी मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र
Share:

भारतीय स्कूल प्रमाण पत्र परीक्षाओं के लिए मुख्य कार्यकारी और सचिव परिषद ने सभी मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर जनवरी से आंशिक रूप से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति देने को कहा है। खासकर, कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल फिर से खोले जाने जरुरी है क्योकि ये जल्द ही बोर्ड परीक्षा के लिए प्रदर्शित होंगे।

परिषद ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त से उन राज्यों के चुनाव कार्यक्रम को साझा करने का भी अनुरोध किया है जहां अप्रैल और मई में चुनाव होने हैं इसलिए बोर्ड परीक्षाओं के लिए डेटाशीट को तदनुसार अंतिम रूप दिया जा सकता है। सीआईएससीई के मुख्य कार्यकारी जरमन अरथून ने कहा, कोरोना महामारी के कारण मार्च 2020 से अब तक सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा, "परीक्षाओं को अंतिम रूप देने के लिए, सीआईएससीई ने सभी राज्य सरकारों और केंद्र समूहों के मुख्यमंत्रियों से अनुरोध किया है कि वे स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति दें।

अराथून ने कहा कि अगर स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी तो कोरोनावायरस के बारे में राज्य सरकार के निर्देशों का पालन करने और कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के सुरक्षा दिशा-निर्देशों और मानक संचालन प्रक्रियाओं के अनुरूप सूचित किया जाएगा। कोरोनावायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए मार्च से देश भर के स्कूल बंद हैं और 15 अक्टूबर से कुछ राज्यों में आंशिक रूप से फिर से खोले गए हैं। हालांकि, कुछ राज्यों ने संक्रमण में स्पाइक को देखते हुए उन्हें बंद रखने का फैसला किया। बोर्ड को मामलों में स्पाइक को देखते हुए मार्च में अपनी लंबित परीक्षाएं रद्द करनी पड़ी थीं और वैकल्पिक मूल्यांकन योजना के आधार पर रिजल्ट घोषित किया गया था।

कल जारी किया जाएगा आयुष 2020 काउंसलिंग का परिणाम

आधिकारिक साइट पर जारी हुई AMUEEE बीटेक प्रोग्राम 'आंसर की'

जर्मनी में सबसे ज्यादा है भारतीय छात्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -