कोरोना की नई वैक्सीन लॉन्च, 10 मिलीग्राम शीशी की कीमत 4,000 रु
कोरोना की नई वैक्सीन लॉन्च, 10 मिलीग्राम शीशी की कीमत 4,000 रु
Share:

लॉकडाउन में छूट के बाद से कोरोना वायरस तेजी से भारत में फैला है। जिसका मुकाबला करने के लिए वैक्सीन की तलाश की जा रही है. इसी कड़ी में भारतीय कंपनी ने अमेरिका की दवा भारतीय बाजार में उतारी है. जिसका नाम रेमेडेसिविर है. लेकिन आपको नहीं पता होगा कि यह दवा का जेनेरिक वर्जन है. भारत की दिग्गज ​कंपनी सिप्ला ने रेमे​डेसिविर का नया वर्जन तैयार किया है. जिसे भारतीय बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. इस दवा की कीमत दुनिया में काफी कम है. कंपनी ने पहले चरण में 80,000 दवा सप्लाई करने का लक्ष्य तय किया है. सिप्ला ने अपने बयान में बताया है कि 100 mg के वाइल (शीशी) की कीमत 4,000 रु तय की गई है. 

कोरोना की मार से ठप हुए अचार उद्योग

कोरोना के इलाज के संबंध में Remdesivir दवा काफी समय से चर्चा में थी. जिसको अमेरिकी रेगुलेटर United States Food and Drug Administration (USFDA) की तरफ से अनुमति मिली हुई है, कि आवश्यकता पड़ने पर या इमरजेंसी में Remdesivir का इस्तेमाल कोरोना मरीजों पर किया जा सकता है.

'सूरमा भोपाली' का हुआ निधन, 81 वर्ष की उम्र में ली अतिंम सांस

दवा को लेकर सिप्ला ने कहा था कि इस दवा की कीमत कम रखी जाएगी. कंपनी के इस कथन के बाद माना जा रहा था कि दवा आम आदमी आसानी से खरीद सकते है. क्योकि कंपनी ने कहा था कि प्रति 10 मिलीग्राम शीशी की कीमत 5,000 रुपये से कम होने वाली है. कंपनी के VP और CEO (VP and CEO) निखिल चोपड़ा (Nikhil Chopra) ने एक ई-मेल में दिए एक बयान में कहा कि हमें आज सिप्रेमी (Cipremi) को कमर्शियल रूप से लॉन्च करने पर गर्व है। ग्लोबल लेवल पर इसकी कीमत काफी कम है। हम पहले महीने में पूरे देश में 80,000 से अधिक दवाइयों की सप्लाई करना चाहते हैं

इस मुस्लिम अभिनेता ने हिन्दू नाम से कमाई बेशुमार शोहरत, पहली फिल्म के मिले थे महज 3

गिरने से चपेट में आए कई लोग, गई कइयों की जान

असम समेत इन शहरों में गिरी कोरोना की गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -