'सूरमा भोपाली' का हुआ निधन, 81 वर्ष की उम्र में ली अतिंम सांस

'सूरमा भोपाली' का हुआ निधन, 81 वर्ष की उम्र में ली अतिंम सांस

साल 2020 बॉलीवुड के लिए सबसे जबरदस्त रहा है. हाल ही में कई हिंदी सिने स्टारों ने अपनी जान गवा दी है. खबर आ रही है कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जगदीप जिन्हें 'सूरमा भोपाली' के नाम से पुकारा जाता है. उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया है. जगदीप ने 81 साल की उम्र में मुंबई में आखरी सांस ली. 

अभिनेता टाइगर श्रॉफ ने साझा की शर्टलेस फोटो, पोस्ट देख अनुपम खेर ने कही ये बात

आपकी जानकारी बता दे कि जगदीप हिंदी सिनेमा के जाने माने अभिनेता हैं. उन्होंने दशकों तक बॉलीवुड पर राज किया है. जगदीप का असली नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था. लेकिन हिंदी फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम जगदीप रख लिया था. जगदीप ने कई चर्चित फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू बिखेरा है. जगदीप को सबसे ज्यादा शोहरत फिल्म शोले के 'सूरमा भोपाली' किरदार से मिली थी.

तीन महीने बाद काम पर लौटी अभिनेत्री विद्या, साझा की वैनिटी वैन की तस्वीर

बता दे कि जगदीप ने करीब 400 फिल्मों में कार्य किया है. जो उनके बॉलीवुड कनेक्शन को दर्शाता है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी. फिर कुछ फिल्मों में उन्होंने लीड रोल भी निभाया. शम्मी कपूर की फिल्म ब्रह्मचारी से उनका कॉमेडियन बनने का सफर शुरू हुआ फिल्म अंदाज अपना अपना में उन्होंने सलमान खान के पिता का रोल निभाया था. जगदीप के बेटे जावेद जाफरी और नावेद जाफरी भी मनोरंजन जगत में सक्रिय हैं. उनके पोते मीजान ने निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म मलाल से पिछले साल हिंदी सिनेमा में बतौर अभिनेता अपनी शुरूआत की है. वहीं पिछले साल उन्हें मुंबई में हुए आइफा समारोह में भारतीय सिनेमा में अप्रतिम योगदान के लिए सम्मानित किया गया था.

जब इन 15 फिल्मों और भाई-भतीजावाद के चक्कर में लूट गया था बॉलीवुड

बॉलीवुड में फिर छाया शोक, सुशांत के बाद अब इस एक्टर ने की ख़ुदकुशी

कोरोना संकट के बीच अमिताभ बच्चन ने इस कविता के जरिए लोगों की बढ़ाई हिम्मत