इस राज्य में 1 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाघर, दर्शकों को मानने होंगे ये नियम

Sep 27 2020 08:59 AM
इस राज्य में 1 अक्टूबर से खुल जाएंगे सिनेमाघर, दर्शकों को मानने होंगे ये नियम

कोलकाता:  देश में कोरोना का प्रकोप जारी है. भारत में कोरोना वायरस से 59 लाख से अधिक लोग संक्रमित हैं वहीं, अब तक 94 हजार से अधिक की जान जा चुकी है. कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, हालांकि अनलॉक 4.0 का आगाज़ हो चुका है. कोरोना वायरस महमारी के प्रसार को कम करने के लिए बीते मार्च महीने में लॉकडाउन का ऐलान किया गया था.

इसके बाद चरणबद्ध तरीके से Unlock के जरिए देश को एक बार फिर पटरी पर लाने की कोशिशें की जा रही हैं. इसी क्रम में अब पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने 1 अक्टूबर से राज्य में सिनेमाघरों को खोलने का फैसला लिया है. सीएम ममता बनर्जी ने खुद ट्वीट करते हुए इस संबंध में जानकारी दी है. सीएम ममता ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘सामान्य परिस्थितियों की तरफ लौटते हुए जटरास, प्ले, ओएटी, सिनेमा, म्यूजिकल और डांस कार्यक्रम और मैजिक शो को 1 अक्टूबर से 50 या इससे कम लोगों के साथ खोलने की इजाजत होगी. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा, मास्क पहनना होगा व अन्य प्रोटोकॉल को फॉलो करना होगा.’

राज्य सरकार ने बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से संबंधित लोगों और अन्य समूहों द्वारा लगातार किए जा रहे सिनेमाघरों को खोलने के अनुरोध के बाद यह कदम उठाया है. उनका कहना था कि सिनेमाघरों व अन्य मनोरंजन क्षेत्रों के बंद होने से कारोबारियों व कर्मचारियों को आर्थिक नुकसान हो रहा है. बता दें कि कोरोना संकट के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने बीते मार्च महीने में ही सिनेमाघरों व अन्य इवेंट्स को बंद करने का आदेश दिया था.

1 अक्टूबर से हर मिठाई की दूकान पर लागू होगा ये नियम, ग्राहकों को मिलेगा लाभ

अब जरुरी होगा बिजली का स्मार्ट मीटर लगवाना, लागु होंगे नए नियम

सोने चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, जानिए क्यों आई इतनी बड़ी कमी