Video : सिगरेट पीने से ऐसा हो जाता है आपके फेफड़ों का हाल
Video : सिगरेट पीने से ऐसा हो जाता है आपके फेफड़ों का हाल
Share:

धूम्रपान करना सेहत के बहुत हानिकारण होता है. एक बार जिसे इसकी लत लग गई फिर वो उससे बहुत मुश्किल से छुटकारा पाता है. सिगरेट पीने वाले हर एक इंसान को अच्छी तरह पता होता है कि इसका उनके स्वास्थ पर क्या असर पड़ेगा, लेकिन फिर भी वो अपनी इस लत के आगे खुद को रोक नहीं पाता है. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे अगर कोई सिगरेट पीने वाला देख ले तो उसे यह जरूर एहसास होगा कि वह अपनी जिंदगी के साथ कैसा खिलवाड़ कर रहा है.

जी हाँ... दरअसल इस वीडियो में दिखाया गया है कि सिगरेट का जितना असर धूम्रपान करने वाले के स्वास्थ पर होता है उतना ही उसके आस-पास मौजूद लोगों पर भी होता है. वैसे तो जब कोई हमारे आसपास धुम्रपान करता है तो हम उसे टोक देते हैं लेकिन अगर कोई शख्स हमारा करीबी हो या फिर रिश्तेदार हो तो उसे धुम्रपान न करने की नसीहत भी देते हैं. लेकिन शायद ही उस नसीहत का उन पर ज्यादा से ज्यादा असर ये होता है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dino Tomic (@dinotomic) on

आपको बता दें डीनो ने गन पाउडर का इस्तेमाल करके इंसानी फेफड़ों की एक कलाकृति बनाई है और इसके बाद उन्होंने से ही उस फेफड़ो को जलाया है. उन्होंने इस वीडियो के जरिए ये दिखाया है कि सिगरेट भी ठीक उसी तरह से असल फेफड़ों को जलाती है.

इस बीमारी के कारण करीब 20 साल से पानी में रह रही है ये महिला

बेकार नहीं होते आपके कटे हुए बाल, विदेशों में है इतनी कीमत

यहां जानवरों को अपना दूध पिलाती हैं महिलाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -