सिगरेट से होंठो पर आये कालेपन को इस तरह से करे दूर

कई लोग ऐसे होते है जिन्हे सिगरेट की लत होती है और इसके चलते उनके होंठ काले हो जाते है. इसकी वजह से वह काफी परेशान रहते है साथ ही बढ़ते प्रदूषण से भी होंठ फटते है. इसलिए आज हम बताएँगे कि आप इन आसान सी टिप्स को आजमाकर आसानी से इन परेशानी से निजात पा सकते है. बेकिंग सोडे में कुछ बुँदे तेल की मिलाकर अपने होंठो पर लगाए और 10 से 15 सेकेण्ड मले, इससे आपके होंठ गुलाबी हो जायेंगे.

एक चम्मच चीनी में आधा चम्मच शहद और इसके साथ वनीला एसेंस और आधा चम्मच जैतून का तेल मिलाये और इन सब का अच्छे से पेस्ट तैयार करे. अब तैयार किये हुए पेस्ट से अपने होंठो की मसाज करे, मसाज करने से होंठो कोमल बनते है. आप चाहे तो एक चम्मच चीनी में शहद की कुछ बुँदे मिलाकर होंठो की मसाज करे, लेकिन इस नुस्खे के बाद पेट्रोलियम जेली लगाना ना भूले.

एक चम्मच चीनी में जैतून के तेल की बुँदे मिलाकर होंठो पर लगाए. इसे लगाने से फटे हुए होंठ ठीक हो जाते है. इन सभी तरीके से आप अपने होंठ के कालेपन को आसानी से दूर कर सकते है और साथ ही गुलाबी और खूबसूरत होंठ पा सकते है.

ये भी पढ़े

चाय से लाये बालों की खोयी हुई चमक और खूबसूरती

सेब के इस्तेमाल से दूर हो सकती है झाइयो की समस्या

जानिए शहनाज़ हुसैन के कुछ ख़ास ब्यूटी टिप्स

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -