CIA ने राजीव गांधी की मौत को लेकर जताई थी ये आशंकाऐं
CIA ने राजीव गांधी की मौत को लेकर जताई थी ये आशंकाऐं
Share:

नई दिल्ली। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या को लेकर अमेरिका की जांच एजेंसी सीआईए ने दिलचस्प जानकारी उपलब्ध करवाई थी। मिली जानकारी के अनुसार अमेरिकी जांच एजेंसी सीआईए ने राजीव गांधी की हत्या से जुड़े परिणामों का मूल्यांकन करीब 5 वर्ष पहले ही कर लिया था उसे लेकर एजेंसी ने एक विस्तृत रिपोर्ट पेश की थी। इस रिपोर्ट में इस बात का अंदाजा लगाया गया था कि यदि राजीव गांधी अचानक राजनीति से चले गए या फिर उनकी हत्या हो गई तो फिर क्या परिणाम सामने आऐंगे।

हाल ही में एक समाचार पत्र में जानकारी सामने आई। लगभग 23 पेज की रिपोर्ट में इंडिया आफ्टर राजीव गांधी शीर्षक से चर्चा की गई थी। इसे 1986 में सीआईए को प्रदान करवाया गया था। राजीव गांधी की हत्या को लेकर कहा गया था कि आखिर राजीव गांधी की हत्या हुई तो फिर किस तरह की स्थिति निर्मित होगी।

यह भी कहा गया कि भारत और अमेरिका के संबंधों पर इसका क्या असर होगा। राजीव गांधी की हत्या सिख या कश्मीरी मुस्लिमों द्वारा हुई तो फिर भारत में सांप्रदायिक तनाव फैल सकता है। यह भी बताया गया कि राजीव गांधी की हत्या के बाद पीवी नरसिंहा राव या फिर वीपी सिंह को फैारी तौर पर प्रधानमंत्री के पद पर आसीन किया जा सकता हैै।

अमेरिका में बिक रहे है इंसानी मांस से बने कपडे और जूते

सुपरह्यूमन, अद्भुत है इनकी शक्तियां

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा "नही देना चाहिए था मुझे वोट"

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -