कर्नाटक में चिक्कबल्लापुरा के चर्च में तोड़फोड़
कर्नाटक में चिक्कबल्लापुरा के चर्च में तोड़फोड़
Share:

 

कर्नाटक: दक्षिणी कर्नाटक के चिक्कबल्लापुर जिले में गुरुवार की सुबह एक चर्च में तोड़फोड़ की गई। यह धर्मांतरण पर रोक लगाने वाले कानून के बारे में बहस के बीच आया है। जबकि राज्य प्रशासन ने नए कानूनों को पारित करने के लिए जोर दिया है, ईसाई समुदाय ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर उनका विरोध किया है।

स्थानीय रिपोर्ट के अनुसार, 160 साल पुराने सेंट जोसेफ चर्च पर गुरुवार सुबह करीब 5:30 बजे हमला किया गया और सेंट एंथोनी की मूर्ति को तोड़ा गया। मूर्ति को पूछताछ के लिए ले जाया गया और प्राथमिकी दर्ज की गई।

कर्नाटक धर्म की स्वतंत्रता का अधिकार विधेयक, 2021 के विरोध में कम से कम 40 विभिन्न सामाजिक-राजनीतिक संगठनों के सैकड़ों लोगों ने बुधवार को बेंगलुरु में मार्च किया, जिसे धर्मांतरण विरोधी विधेयक भी कहा जाता है।

विरोध प्रदर्शन में मौजूद बेंगलुरु के आर्कबिशप पीटर मचाडो ने कहा "शिक्षा, स्वास्थ्य, वरिष्ठ नागरिक देखभाल, और अनाथालयों के क्षेत्र में काम करने वाले हमारे किसी भी ईसाई संस्थान द्वारा प्रदान की गई किसी भी सहायता या रियायत को बिल के अनुसार धर्मांतरण के लिए एक प्रलोभन के रूप में माना जा सकता है।" बिशप ने पहले कहा था कि उन्होंने इस साल सितंबर से मुख्यमंत्री को तीन ज्ञापन भेजे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य का ईसाई समुदाय जबरन धर्मांतरण पर रोक लगाने वाले प्रस्तावित कानून के विरोध में एकजुट है।

29 साल बाद पाकिस्तान से लौटा कुलदीप, मां बोली- 'मेरा बेटा...'

आज ही के दिन हुआ था पहला सफल किडनी ट्रांसप्लांट, जानिए आज का इतिहास

पत्नी रेचल को मायके पहुंचाने के लिए दिल्ली निकले तेजस्वी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -