किराए के गोदाम में चल रहा था चर्च, धर्मान्तरण को लेकर भड़के लोग
किराए के गोदाम में चल रहा था चर्च, धर्मान्तरण को लेकर भड़के लोग
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के द्वारका इलाके में किराए पर एक गोदाम लेकर चर्च संचालित किया जा रहा था. जहां स्थानीय लोगों और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने जमकर बवाल काटा. मामला पुलिस तक पहुंचा तो पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर हंगामा कर रहे दो लोगों को हिरासत में ले लिया. हालांकि, बाद में एक भाजपा सांसद की सिफारिश पर छोड़ दिया गया.  

मामला द्वारका जिले के बिंदापुर इलाके का है. जहां एक गांव से सटा इलाका है. जिसमें अधिकतर कारखाने हैं. वहीं एक गोदाम में चर्च चलाया जा रहा है. वहां कुछ स्थानीय लोग जाकर हंगामा करने लगे. लोग चर्च के गेट पर धरना देकर नारेबाजी करने लगे. इसी दौरान पुलिस को सूचित किया गया. पुलिस जब मौके पर पहुंची तो वहां हंगामा हो रहा था. उस दौरान बहुत से लोग चर्च के भीतर थे. जिन्हें बाहर निकाला गया. जानकारी के अनुसार, फिलहाल चर्च को बंद कर दिया गया है. वहां पर 2 पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं.

स्थानीय निवासियों का कहना है कि झूठ बोलकर गोदाम किराए पर लिया गया था. यहां चर्च के नाम पर धर्म परिवर्तन का खेल चल रहा था. उपचार के नाम पर विकलांग बच्चों को वहां रखा जाता था. स्थानीय लोगों और बजरंग दल का इल्जाम है कि वहां हिंदुओं का धर्म परिवर्तन किया जा रहा था. स्थानीय लोगों का आरोप है कि यह सब पुलिस की सांठगांठ से हो रहा था. पहले गांव के लोगों ने विरोध किया, बाद में बजरंग दल वाले भी इसमें शामिल हो गए थे.

सकल घरेलू उत्पाद में सरकारी स्वास्थ्य परिव्यय हिस्सेदारी 1.15 से बढ़कर 1.35 प्रतिशत हो गई

सोनू सूद के बाद SS राजामौली ने शिवा शंकर के देहांत पर जताया दुःख

कर्नाटक ने अंतराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -