केरल में चर्च ने पांच या अधिक बच्चों वाले परिवारों के लिए कल्याणकारी योजना की घोषणा की
केरल में चर्च ने पांच या अधिक बच्चों वाले परिवारों के लिए कल्याणकारी योजना की घोषणा की
Share:

मध्य केरल में एक कैथोलिक चर्च सूबा पांच या अधिक बच्चों वाले परिवारों के लिए एक कल्याणकारी योजना लेकर आया है, इस कदम को राज्य में अपने समुदाय को अपनी संख्या बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करने के रूप में देखा जा रहा है।

सिरो-मालाबार चर्च के तहत पाला सूबा के परिवार धर्मत्यागी द्वारा शुरू की गई पहल, उन जोड़ों को 1500 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता प्रदान करने का प्रयास करती है, जिनकी शादी वर्ष 2000 के बाद हुई है और जिनके पांच या अधिक बच्चे हैं। जो महिलाएं अपने चौथे बच्चे को आगे जन्म दे रही हैं, वे चर्च द्वारा संचालित अस्पताल में मुफ्त डिलीवरी देखभाल की हकदार हैं, जबकि जो बच्चे चौथे या बाद में एक परिवार में पैदा होते हैं, उन्हें चर्च द्वारा संचालित इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रवृत्ति दी जाएगी।

इस योजना की घोषणा सोमवार को चर्च के 'परिवार के वर्ष' समारोह के हिस्से के रूप में बिशप जोसेफ कल्लारंगट द्वारा एक ऑनलाइन बैठक में की गई थी। विकास पर टिप्पणी करते हुए पं. फैमिली एपोस्टोलेट के निदेशक जोसेफ कुट्टियनकल ने कहा कि इस योजना की योजना बड़े परिवारों की सहायता के रूप में बनाई गई थी। “यह उन परिवारों के लिए एक न्यूनतम सहायता के रूप में योजना बनाई जा रही है, जिन्हें अपने दोनों सिरों को पूरा करने में मुश्किल हो सकती है। उन्होंने कहा कि योजना के तहत लाभ पाने वाले परिवारों की वास्तविक संख्या का अभी पता नहीं चल पाया है।

जनसँख्या कानून हिन्दुओं के खिलाफ, क्योंकि ज्यादा बच्चे उनके ही होते हैं - मौलाना तौकीर रजा

132 दिनों बाद कोरोना के मामलों में आई भारी कमी, 24 घंटों में सामने आए 30 हजार से कम मामले

मानसून सत्र: भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी, सोमवार को पारित हुए थे दो बिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -