शहद के साथ पिएं चुकंदर का ज्यूस, ऐसे होंगे फायदे
शहद के साथ पिएं चुकंदर का ज्यूस, ऐसे होंगे फायदे
Share:

चुकंदर हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हमारी सेहत को ठीक रखने के लिए सभी हमे चुकंदर खाने की सलाह देते हैं. इससे आपका खून बढ़ता है, आप स्वस्थ रहते हैं और  बीमारियां दूर होती हैं, ऐसे ही अगर आप चुकंदर का ज्यूस पीया जाए तो आपके शरीर को काफी अच्छा पड़ता है. आज हम इसी के गुण के बारे में बताने जा रहे हैं.यह हमारे खून को शुद्ध करने साथ खून की कमी को दूर करता है. दूसरी तरफ शहद के साथ इसका रस मिलाकर पीने से हमारे चेहरे को चमकदार बनाता है. चुकंदर के रस के साथ शहद का सेवन हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करता है जोकि जानलेवा बीमारियों से हमारी सुरक्षा करती है.

# रक्तचाप का नियंत्रण: चुकंदर के रस में शहद को मिलाने से नाइट्रेट की मात्रा भरपूर मिलने लगती है. इससे रक्त की प्रभाव सही रूप से संचारित होने लगता है. जिससे रक्तचाप नियंत्रित रहता है.

# कैंसर से बचाव: इस जूस में कैंसर की कोशिकाओं को खत्म करने के गुण होते हैं. इसी के साथ यह कैंसर के रोगियों को ताकत भी प्रदान करता है, जिससे बीमारियों से लड़ने की शक्ति मिलती है.

# रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत: चुकंदर के रस में शहद को मिलाकर पीने से मिलने वाले एंटीऑक्सीडेंट तत्व हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करता है.

# याददाश्त बढ़ाना: चुकंदर के रस के साथ शहद को मिलाकर पीने से मेमोरी सही रहती है दिमाग तीव्र गति से काम करता है. दिमाग का रक्त प्रवाह सही रहने से भूलने की बीमारी दूर होती है.

# हड्डियां मजबूत: चुकदंर के जूस में शहद की मात्रा मिलाने से सिलिका की मात्रा बढ़ने लगती है. शरीर में अन्य तत्वों के साथ कैल्शियम अधिक होने से हड्डियां मजबूत होती हैं.

# दिल से जुड़ी बीमारियों में भी मददगार: इससे रक्त संचार में मदद मिलती है और यह हमें दिल से संबंधित बीमारियों से निजात दिलाता है.

हर रोज़ करें एक ग्लास सेब के ज्यूस का सेवन

निम्बू और काली मिर्च में हैं अनेक गुण, आपकी बिमारियों को चुटकी में करे दूर

चमत्कारी गुणों से भरपूर है करेला, बड़ी बिमारियों से रखे दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -